Move to Jagran APP

मैक्सवेल की खराब फॉर्म पर भड़के सहवाग, कहा- अगले साल दाम 10 करोड़ से गिरकर इतना हो जाएगा

IPL 2020 पंजाब के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल की खराब फॉर्म को लेकर सहवाग ने कहा कि ये रन कब बनाएंगे। हर साल ये महंगे बिकते हैं लेकिन रन बनाने में फिसड्डी रहते हैं। उन्होंने कहा कि अगले आइपीएल नीलामी में इनका दाम गिरकर इतना हो जाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 04:22 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 04:25 PM (IST)
IPL 2020 KXIP के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब का प्रदर्शन अब तक काफी खराब रहा है। ये टीम 6 में से 5 मुकाबले हार चुकी है। गुरुवार को हैदराबाद के खिलाफ हुए मैच में भी इस टीम को हार मिली और टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल व मयंक अग्रवाल इस मैच में नहीं चल पाए थे। इस मैच में टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल के लिए अच्छा मौका था, लेकिन वो इस बार भी फेल हो गए। मैक्सव्ल ने 12 गेंदों पर 7 रन बनाए और इस मौके को नहीं भुना पाए। 

loksabha election banner

मैक्सवेल के लगातार फ्लॉप होने पर टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सहवाग ने उनकी आलोचना की साथ ही उन्होंने पंजाब ने उन पर जो पैसे खर्च किए हैं उसे लेकर भी काफी कुछ कहा। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि अब मैक्सवेल को रन बनाने के लिए कौन सा प्लेटफॉर्म चाहिए। हैदराबाद के खिलाफ पंजाब के दो विकेट जल्दी गिरने के बाद वो क्रीज पर जल्दी आ गए थे। काफी ओवर्स बाकी थे, लेकिन वो रन नहीं बना पाए। इससे पहले के मैचों में भी उन पर कोई दवाब नहीं था खास तौर पर डेथ  ओवर्स में, लेकिन वो कुछ खास नहीं कर पाए। 

सहवाग ने इस पर भी सवाल उठाए कि आखिर फ्रेंचाइजी उन पर हर सीजन में इतनी बड़ी रकम क्यों खर्च करती है। साल 2018 में हुई नीलामी में उन्हें पंजाब ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था जबकि उससे पहले उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 9 करोड़ में खरीदा था। मैक्सवेल को हर सीजन में काफी महंगे दाम में खरीदा जाता है, लेकिन आइपीएल में उनका प्रदर्शन औसत दर्जे का ही रहा है। अब तक खेले 75 मैचों में उन्होंने 22.23 की औसत से 1445 रन बनाए हैं।   

सहवाग ने कहा कि मैं उनके माइंडसेट को नहीं समझ पा रहा हूं क्योंकि हर साल की वही कहानी है। उन्हें काफी उंची रकम देकर खरीदा जाता है, लेकिन परिणाम वही रहता है। फ्रेंचाइजी उनके पीछे क्यों भाग रहे हैं ये ऐसा है जो मेरी समझ में नहीं आ रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि अगली नीलामी में वो एक से दो करोड़ से ज्यादा में नहीं बिकेंगे। उन्होंने कहा कि अगली नीलामी में उनका दाम 10 करोड़ से गिरकर लगभग एक से दो करोड़ के आसपास हो जाएगा और ऐसा होना भी चाहिए। उन्होंने आइपीएल में अपना आखिरी अर्धशतक 2016 में लगाया था। इस सीजन में उन्होंने अब तक 6 मैचों में 48 रन बनाए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.