Move to Jagran APP

MS Dhoni को गुस्से में देखकर मैं डर से कांप गया था- कुलदीप यादव

Dhoni in anger कुलदीप यादव ने बताया कि Dhoni जिस तरह से मेरे पास आए उनसे गुस्से को देखकर मैं काफी डर गया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 12:39 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 05:42 PM (IST)
MS Dhoni को गुस्से में देखकर मैं डर से कांप गया था- कुलदीप यादव
MS Dhoni को गुस्से में देखकर मैं डर से कांप गया था- कुलदीप यादव

नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni को कैप्टन कूल के नाम से भी जाना जाता है। धौनी जब टीम इंडिया के कप्तान थे तब मैदान पर चाहे जैसी भी परिस्थिति होती थी वो कभी भी अपना संयम नहीं खोते थे। जीत हो या हार हर हाल में धौनी एक जैसे ही रहते थे, लेकिन कुछेक मौकों पर धौनी को भी गुस्सा करते देखा गया और वो लाइव मैच के दौरान अपने साथी खिलाड़ियों को डांटते हुए भी देखे गए। अब धौनी के गुस्से का शिकार हुए टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज ने एक वाकया याद करते हुए बताया कि उनके डांटने की वजह से वो बुरी तरह से सहम गए थे। 

loksabha election banner

कुलदीप ने जतीन सप्रू से बात करते हुए इस बात का खुलासा किया कि आखिर क्यों धौनी ने उनपर गुस्सा किया था। कुलदीप ने कहा कि वैसे तो माही भाई को गुस्सा काफी कम आता है पर एक बार जब हम इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ खेल रहे थे तब उन्हें गुस्सा आया था। रोहित भाई ने उस मैच में शतकीय पारी खेली थी। इस मैच में हुआ ये था कि कुसल परेरा ने मेरी गेंद पर कवर के उपर से चौका जड़ दिया। इसके बाद धौनी ने विकेट के पीछे से चिल्लाते हुए मुझे कवर हटाने को कहा साथ ही फील्डिंग में कुछ और बदलाव के बारे में बताया, लेकिन मैं सुन नहीं पाया। इसके ठीक बाद परेरा ने फिर से मेरी गेंद पर रिवर्स स्वीप पर चौका मार दिया। 

दूसरा चौका लगने के बाद धौनी मेरे पास आए और वो काफी गुस्से में थे। उन्होंने कहा कि मैं पागल हूं 300 वनडे खेला हूं और समझा रहा हूं यहां पर। उस वक्त धौनी का गुस्सा देखकर मैं काफी डर गया था। मैच खत्म होने के बाद मैं जाने के दौरान बस में माही भाई के बगल में बैठा और उनसे पूछा कि आपको गुस्सा भी आता है। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मुझे 20 साल पहले गुस्सा आता था जब मैं रणजी ट्रॉफी में खेलता था। टीम इंडिया के लिए खेलते हुए मुझे 2 या 3 बार ही गुस्सा आया है। हालांकि मुझे अब ये अनुभव हो गया है कि मैं गुस्सा नहीं करता बल्कि डांटता हूं। 

कुलदीप यादव ने  बताया कि वो धौनी और चहल के काफी करीब हैं। माही भाई ने वनडे विश्व कप के दौरान मेरी खूब खिंचाई की। वो हर मैच और प्रैक्टिस सेशन में मेरी टांग खींचते थे। विराट कोहली हमेशा बस में आगे बैठते थ, लेकिन वो 20-25 दिन हमारे साथ पीछे बैठे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.