Move to Jagran APP

हार्दिक पांड्या को लेकर सरनदीप सिंह ने कहा, गेंदबाजी नहीं तो फिर टीम में जगह कैसे मिलेगी

सरनदीप सिंह ने कहा कि अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं करता है तो यह टीम के संतुलन पर काफी असर डालता है। आपको उसकी वजह से एक अतिरिक्त गेंदबाज को टीम में रखना होगा जिससे सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी को बाहर करना होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 06:31 PM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 06:46 PM (IST)
हार्दिक पांड्या को लेकर सरनदीप सिंह ने कहा, गेंदबाजी नहीं तो फिर टीम में जगह कैसे मिलेगी
भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या साथी खिलाड़ियों के साथ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपनी कमर की सर्जरी के बाद गेंदबाजी नहीं की है। वो टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी कर रहे हैं और अब उन्हें टीम में बतौर बल्लेबाज शामिल किया जाता है। भारतीय टेस्ट टीम में उन्हें इस वजह से मौका नहीं दिया गया क्योंकि वो गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और अभी गेंदबाजी के लिए फिट होने में उन्हें वक्त लगेगा। अब हार्दिक को लेकर टीम इंडिया के पूर्व सेलेक्टर सरनदीप सिंह ने कहा कि, अगर हार्दिक  अगर गेंदबाजी में योगदान नहीं देता है तो वह छोटे प्रारूपों के टीम में भी जगह का हकदार नहीं है। 

loksabha election banner

सरनदीप सिंह का कार्यकाल इस साल ऑस्ट्रेलिया दौरे के साथ खत्म हुआ था। उन्होंने इंग्लैंड दौरे के लिए प्रतिभाशाली पृथ्वी साव को टीम में जगह नहीं मिलने पर हैरानी जतायी। भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर सरनदीप ने कहा कि, हार्दिक को टेस्ट के लिए नजरअंदाज करने का चयनकर्ताओं का फैसला समझ में आता है। वह अपनी सर्जरी के बाद नियमित रूप से गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं। मुझे लगता है कि उन्हें छोटे प्रारूपों में भी अंतिम एकादश का हिस्सा बनने के लिए वनडे में 10 और टी20 में चार ओवर करने होंगे। वह सिर्फ बल्लेबाज के रूप में नहीं खेल सकते।

उन्होंने कहा कि, अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं करता है, तो यह टीम के संतुलन पर काफी असर डालता है। आपको उसकी वजह से एक अतिरिक्त गेंदबाज को टीम में रखना होगा जिससे सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी को बाहर करना होगा। हम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में इसका असर देख चुके है। हम गेंदबाजी में सिर्फ पांच विकल्पों के साथ नहीं उतर सकते। उन्होंने कहा कि, अब टीम के पास अब वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, जड्डू (रविंद्र जडेजा) के रूप में अन्य हरफनमौला खिलाड़ी हैं, शार्दुल ठाकुर भी एक हरफनमौला बन सकते है और उन्होंने यह दिखाया है। अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर सकते तो ये सभी इस काम को कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.