Move to Jagran APP

रोहित शर्मा फिट नहीं तो टेस्ट में इस युवा बल्लेबाज को मिले ओपनिंग का मौका, मांजरेकर ने सुझाया नाम

India vs Australia मयंक अग्रवाल टेस्ट मैच में बतौर ओपनर बल्लेबाजी के लिए आएंगे मानकर चलिए कि रोहित शर्मा पहले दो टेस्ट में नहीं खेलते हैं। मैं ऐसे में पृथ्वी शॉ को दूसरे ओपनर के तौर पर देखना चाहूंगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 07:24 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 07:24 PM (IST)
रोहित शर्मा फिट नहीं तो टेस्ट में इस युवा बल्लेबाज को मिले ओपनिंग का मौका, मांजरेकर ने सुझाया नाम
भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल के साथ पृथ्वी शॉ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने युवा ओपनर पृथ्वी शॉ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौका दिए जाने की बात कही है। रोहित शर्मा चोट की वजह से पहले दो टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। मांजरेकर ने कहा है अगर वह नहीं खेल पाते तो मयंक अग्रवाल के साथ पृथ्वी को बतौर ओपनर मौका दिया जाना चाहिए।

loksabha election banner

मांजरेकर ने बताया कि रोहित के नहीं होने पर वह मयंक और पृथ्वी की ओपनिंग जोड़ी को पहले दो टेस्ट में देखना चाहेंगे। उन्होंने कहा, "मयंक अग्रवाल टेस्ट मैच में बतौर ओपनर बल्लेबाजी के लिए आएंगे, मानकर चलिए कि रोहित शर्मा पहले दो टेस्ट में नहीं खेलते हैं। मैं ऐसे में पृथ्वी शॉ को दूसरे ओपनर के तौर पर देखना चाहूंगा। देख लेते हैं कि वह कैसा करते हैं अगर वह खराब प्रदर्शन करते हैं जैसा कि उन्होंने आइपीएल में किया तो फिर शुभमन गिल की तरफ देखा जाएगा।" 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत लौट जाएंगे। एडिलेड में खेला जाने वाले डे नाइट टेस्ट उनका इस दौरे पर आखिरी मैच होगा। पहली बार पिता बनने जा रहे कोहली पत्नी अनुष्का के साथ रहना चाहते हैं। बीसीसीआई से उन्होंने इसके लिए अनुमति मांगी थी जिसे मंजूरी दे दी गई है। कोहली के नहीं होने पर बाकी के तीन टेस्ट में उप कप्तान अजिंक्य रहाणे कप्तानी करेंगे।

कोहली के नहीं होने पर टीम का बल्लेबाजी क्रम कैसा हो इसपर भी मांजरेकर ने सुझाव दिया। उन्होंने बताया कि कोहली की जगह हनुमा विहारी ले सकते हैं जबकि बल्लेबाजी क्रम में रहाणे कोहली की जगह पर आए। उन्होंने कहा, "विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे को आगे आकर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहिए। हनुमा विहारी पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, अगर शुभमन को मध्यम क्रम में आजमाना है तो उन्हें नंबर छह पर भेजा जा सकता है।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.