Move to Jagran APP

'धौनी की जगह भारतीय क्रिकेट टीम में स्थान ले सकता है ये विकेटकीपर-बल्लेबाज'

मांजरेकर ने कहा है कि ट्राई सीरीज के हर मैच में रिषभ पंत को मौका मिलना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 05 Mar 2018 06:14 PM (IST)Updated: Mon, 05 Mar 2018 07:10 PM (IST)
'धौनी की जगह भारतीय क्रिकेट टीम में स्थान ले सकता है ये विकेटकीपर-बल्लेबाज'
'धौनी की जगह भारतीय क्रिकेट टीम में स्थान ले सकता है ये विकेटकीपर-बल्लेबाज'

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने भारतीय टी20 क्रिकेट टीम में ट्राई सीरीज के लिए शामिल किए गए विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत का पक्ष लेते हुए कहा कि इन्हें निदाहस ट्रॉफी के हर मैच मेें शामिल किया जाना चाहिए। मांजरेकर ने सेलेक्टर्स के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि भारतीय टीम में धौनी या फिर रिद्धिमान साहा की गैरमौजूदगी में हमेशा ही दिनेश कार्तिक या फिर पार्थिव पटेल को ही मौका क्यों दिया जाता है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेलेक्टर्स को अब कार्तिक और पटेल से आगे देखते हुए ऐसे विकेटकीपर-बल्लेबाज को टीम में शामिल करना चाहिए जो भविष्य में लंबे समय तक खेल सके और रिषभ पंत इसके लिए पूरी तरह से फिट नजर आते हैं। 

loksabha election banner

भारत के लिए 37 टेस्ट मैच और 74वनडे खेलने वाले मांजरेकर ने कहा कि हम हमेशा ही दिनेश कार्तिक या फिर पार्थिव पटेल को ही टीम में लेकर आते हैं। अब वक्त आ गया है जब हमें इन खिलाड़ियों से आगे देखना होगा। पंत इस वक्त इसके लिए कमाल के विकल्प हैं। पंत को पूरी ट्राई सीरीज में खेलने का मौका दिया जाना चाहिए जिससे कि वो अपने टैलेंट को दिखा सकें। 

मांजरेकर ने भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडे के बारे में कहा कि वो कमाल के बल्लेबाज हैं हालांकि उन्हें लगातार मौके नहीं मिलते। मनीष ने द. अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच में नाबाद 79 रन की पारी खेली थी लेकिन अगले ही मैच में वो टीम से बाहर थे। हालांकि ये मैच भारत के लिए काफी अहम था और शायद ये ठीक भी था लेकिन उनके करियर के शुरुआती दौर में जनवरी 2016 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाया था और उसके बाद भी उनके साथ कुछ ऐसा ही हुआ था। लोकेश राहुल की टीम में मौजूदगी से ये पक्का हो जाता है कि उन्हें मौका नहीं मिलेगा। लगातार मौके नहीं मिल पाने की वजह से वो अपने फॉर्म को लगातार जारी नहीं रख पाते। 

मांजरेकर ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम इस समय शानदार प्रदर्शन कर रही है। उजले गेंद के क्रिकेट में भारतीय गेंदबाज चाहे वो सिम हो या फिर स्पिन दोनों में ही अच्छी नजर आ रही है। मध्यक्रम की बल्लेबाजी के साथ धौनी के बाद अगला विकेटकीपर-बल्लेबाज कौन होगा इस पर काफी सोचने की जरूरत है। रैना ने भारतीय टीम में अच्छी वापसी की है लेकिन ये मध्यक्रम में सबसे सही ऑप्शन हैं इसके लिए उन्हें लगातार अपने फॉर्म को जारी रखना पड़ेगा। 

ट्राई सीरीज के लिए विराट की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। भारत का पहला मुकाबला मंगलवार को कोलंबो में श्रीलंका के साथ होगा। इस टूर्नामेंट की तीसरी टीम बांग्लादेश है जो अपने स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के बगैर ही मैदान पर उतरेगी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.