Move to Jagran APP

WTC फाइनल की दूसरी पारी में 13 रन बनाकर विराट कोहली हुए आउट, पूर्व बल्लेबाजी कोच का आया बयान

बांगर ने कहा पहली पारी में जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की उससे यह इशारा तो साफ मिल गया कि वह बहुत ही अच्छी लय में हैं। जो भी हमने देखा वह भारतीय टीम के लिए तो शुभ संकेत हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 25 Jun 2021 04:32 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jun 2021 04:32 PM (IST)
WTC फाइनल की दूसरी पारी में 13 रन बनाकर विराट कोहली हुए आउट, पूर्व बल्लेबाजी कोच का आया बयान
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के आइसीसी द्वारा आयोजिक पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड से हार मिली। इस हार की वजह टीम इंडिया की खस्ता हाल बल्लेबाजी रही। कप्तान विराट कोहली भी टीम के लिए मुश्किल में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। दूसरी पारी में भारतीय टीम महज 170 रन पर सिमट गई थी और कोहली के बल्ले से 13 रन ही निकले थे। इस प्रदर्शन के बाद कप्तान पर लगातार सवाल उठ रहे हैं।

prime article banner

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर बात की। भारतीय कप्तान कोहली की बल्लेबाजी पर भी उन्होंने अपनी राय दी और आगे आने वाली इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए शुभ संकेत बताया।

पावरफुल बोर्ड BCCI इंग्लैंड में नहीं करा सका अभ्यास मैच का इंतजाम, अब ये है एकमात्र तरीका

बांगर ने कहा, "वह टेस्ट क्रिकेट में पहले ही 7500 के करीब रन बना चुके हैं और यह एक ऐसा फॉर्मेट है जिसमें अपना सुबकुछ झोंकने के तैयार रहते हैं। इसका मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि वह टी20 या फिर वनडे की उतनी कदर नहीं करते, इन फॉर्मेट को भी वह उसी ऊर्जा के साथ खेलते हैं।"

"आज कल के आधुनिक क्रिकेट में ऐसे मुकाबले कम होते हैं जिनके नतीजे से कोई फर्क ना पड़े तो हर एक टेस्ट मैच का महत्व होता है। हर एक टीम आजकल नतीजा का सोचकर ही खेलती है। इसका मतलब यही होता है कि बल्लेबाजी के लिए हर एक मैच में उनकी बल्लेबाजी और भी ज्यादा चुनौतीपूर्ण हो जाती है।"

"हर एक टेस्ट मैच में हमेशा ही बेहतरीन खेल दिखाना और यकीनन तीन अंकों के स्कोर का सूखा खत्म, जो मुझे लगता है कि उनके दिमाग में जरूर ही चलता होगा। यह एक ऐसी चीज है वह जरूर ही खत्म करना चाहेंगे। पहली पारी में जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की उससे यह इशारा तो साफ मिल गया कि वह बहुत ही अच्छी लय में हैं। जो भी हमने देखा वह भारतीय टीम के लिए तो शुभ संकेत हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.