Move to Jagran APP

MS Dhoni की टीम में आकर खुश हुए सैम कुर्रन, कहा- मिलेगा सीखने का मौका

आइपीएल नीलामी में इंग्लैंड के सबसे महंगे खिलाड़ी बने सैम कुर्रन को चेन्नई टीम ने साढे़ पांच करोड़ रुपये में खरीदा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 09:20 PM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 09:20 PM (IST)
MS Dhoni की टीम में आकर खुश हुए सैम कुर्रन, कहा- मिलेगा सीखने का मौका
MS Dhoni की टीम में आकर खुश हुए सैम कुर्रन, कहा- मिलेगा सीखने का मौका

चेन्नई, प्रेट्र। इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुर्रन ने चेन्नई सुपरकिंग्स में चुने जाने को कप्तान MS Dhoni और कोच स्टीफन फ्लेमिंग के दिमाग से 'सीखने का मौका' बताया है। आइपीएल नीलामी में इंग्लैंड के सबसे महंगे खिलाड़ी बने कुर्रन को चेन्नई टीम ने साढे़ पांच करोड़ रुपये में खरीदा। चेन्नई और दिल्ली कैपिटल्स के बीच उन्हें खरीदने की होड़ लगी थी।

loksabha election banner

सैम कुर्रन ने अपनी नई टीम द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि चेन्नई आकर अपने नए साथियों से मिलने, कप्तान धौनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग से मिलने को बेताब हूं। मेरे लिए यह उनसे सीखने का सुनहरा मौका है और उम्मीद है कि हम ट्रॉफी जीतेंगे। कुर्रन पिछले सत्र में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे जिन्होंने एक हैट्रिक भी लगाई थी। लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण टीम ने उन्हें नीलामी से पहले रिलीज कर दिया। उन्होंने कहा कि मुझे चेन्नई में खेलने का इंतजार है। पिछले साल मैंने चेन्नई के खिलाफ खेला और इस बार मैं चेन्नई की टीम में रहूंगा। यह काफी खास होगा। हम दर्शकों के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

21 वर्ष के सैम कुर्रन एक शानदार ऑलराउंडर हैं। वो तेज गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं। उनका क्रिकेट करियर ज्यादा बड़ा नहीं है, लेकिन उन्होंने बेहद कम वक्त में क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम बनाया है। इंग्लैंड के लिए सैम ने अब तक कुल 13 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 30.57 की औसत से 581 रन बनाए हैं जबकि इतने ही मैचों में उन्होंने 27 विकेट लिए हैं। टेस्ट की एक पारी में उनका बेस्ट प्रदर्शन 74 रन देकर चार विकेट रहा है जबकि एक मैच में उन्होंने 52 रन देकर पांच विकेट लिए हैं। 

उन्होंने इंग्लैंड के लिए अब तक कुल दो वनडे और पांच टी 20 मैच खेले हैं। वनडे में उन्होंने 17 रन बनाए हैं और दो विकेट लिए हैं जबकि टी 20 में 35 रन बनाए हैं और 6 विकेट लिए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.