Move to Jagran APP

सचिन दे रहे थे अपना आखिरी स्पीच और उधर क्रिस गेल की आखों से निकल रहे थे आंसू

एडवर्ड ने बताया कि सचिन के आखिरी स्पीच को सुनकर मैं और क्रिस गेल रो रहे थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 21 Jun 2020 03:09 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jun 2020 03:09 PM (IST)
सचिन दे रहे थे अपना आखिरी स्पीच और उधर क्रिस गेल की आखों से निकल रहे थे आंसू
सचिन दे रहे थे अपना आखिरी स्पीच और उधर क्रिस गेल की आखों से निकल रहे थे आंसू

नई दिल्ली, जेएनएन। सचिन तेंदुलकर ने जब क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कहा था तब हर क्रिकेट फैंस की आखों में आंसू थे। सचिन के जाने का दुख सिर्फ क्रिकेट प्रशंसक ही नहीं उन तमाम क्रिकेटर्स को भी था जिन्होंने अपने मास्टर-ब्लास्टर को लगभग 22 साल तक खेलते देखा। उन क्रिकेटर्स में वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर क्रिक एडवर्ड भी शामिल थे। एडवर्ड ने अब बताया है कि वो और क्रिस गेल वर्ल्ड के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर द्वारा अपने संन्यास के मौके पर दिए गए आखिरी स्पीच को सुनकर रोने लगे थे। 

loksabha election banner

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में अपना आखिरी टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला था और उसके बाद क्रिकेट से रिटायरमेंट ली थी। इस मैच के बाद सचिन ने सबसे सामने स्पीच दी थी। एडवर्ड ने उस पल को याद करते हुए इंस्टाग्राम चैट के दौरान बताया कि वो सचिन का 200वां टेस्ट मैच था और मैं वहां पर था। मेरे लिए वो बहुत ही भावुक कर देने वाला पल था। मैं और क्रिस गेल साथ में खड़े थे और हम दोनों रो रहे थे। हमने पूरी कोशिश की कि हम नहीं रोएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। वो बेहद ही भावुक कर देने वाला पल था और हम ये अच्छी तरह से जानते थे कि ये महान बल्लेबाज अब इंटरनेशनल क्रिकेट खेलता हुआ कभी नहीं दिखेगा। 

टीम इंडिया ने सचिन के 200वें टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 126 रनों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की थी और टीम के कप्तान डेरेन सैमी थी। इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने 74 रन की पारी खेली थी। हालांकि एडवर्ड उस टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें किसी भी टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला था। एडवर्ड ने बताया कि वो सचिन के संपर्क में रहे थे और उनके करियर के मुश्किल पल में तेंदुलकर ने उनकी काफी मदद भी की। 

क्रिक एडवर्ड ने बताया कि एक बार इंग्लैंड दौरे पर मैं काफी मुश्किल दौर से गुजर रहा था। मुझे याद है कि एजबेस्टन में उन्होंने मुझे संदेश भेजा और समझाया कि दुनिया के महान से महान खिलाड़ी भी अपने करियर में बुरे दौर से गुजरता है। ये कोई बड़ी समस्या नहीं है, आपको काम खेलते रहना है और आप बस इस पर ही अपना पूरा ध्यान केंद्रीत करो। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.