Move to Jagran APP

सचिन ने बताया, कोहली की इस चीज से नफरत करते थे लोग, लेकिन अब बदल गई बात

तेंदुलकर ने कहा कि टीम में आने के बाद से कोहली के रवैये में कोई बदलाव नहीं आया है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Tue, 24 Oct 2017 12:34 PM (IST)Updated: Tue, 24 Oct 2017 09:50 PM (IST)
सचिन ने बताया, कोहली की इस चीज से नफरत करते थे लोग, लेकिन अब बदल गई बात
सचिन ने बताया, कोहली की इस चीज से नफरत करते थे लोग, लेकिन अब बदल गई बात

मुंबई, पीटीआइ। महान क्रिकेट सचिन तेंदुलकर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। सचिन ने कहा कि उन्होंने विराट कोहली में आक्रामकता की झलक उनके भारत के लिए पदार्पण करने के दौरान देखी थी। अब विराट की यह खूबी पूरी टीम में है। अपनी आक्रामकता के लिए पहचाने जाने वाले कोहली ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने 200वें वनडे मैच में 31वां शतक जड़ा, लेकिन टीम को हार का सामना करना पड़ा। 

loksabha election banner

तेंदुलकर ने कहा, 'टीम में आने के बाद से उसके (कोहली के) रवैये में बदलाव नहीं आया है। मैंने उसके अंदर यह चिंगारी देखी थी, जो कई लोगों को पसंद नहीं थी और कई लोग थे जो इसके लिए उसकी आलोचना करते थे। लेकिन आज यह भारतीय टीम का मजबूत पक्ष बन गया है। उसमें काफी बदलाव नहीं आया लेकिन उसके आस-पास के लोग बदल गए। उसका रवैया सिर्फ उसके प्रदर्शन के कारण बदला और एक खिलाड़ी के लिए यह महत्वपूर्ण है कि उसे खुद को जाहिर करने की स्वतंत्रता मिले।'

दुनिया के पूर्व महान बल्लेबाज रहे सचिन ने इसके साथ ही कहा कि मौजूद भारतीय टीम इकाई के रूप में कहीं अधिक संतुलित है। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि टीम में शानदार संतुलन है, कई स्पिनर हैं, जो बल्लेबाजी कर सकते हैं, काफी तेज गेंदबाज हैं, जो बल्लेबाजी कर सकते हैं। रविवार को भुवनेश्वर ने जो किया वह हमने देखा, उसके और हार्दिक पांड्या जैसे लोग विदेशी दौरों पर टीम के संतुलन को बदलेंगे। 

तेंदुलकर और एक अन्य महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर सोमवार शाम रॉयल ओपेरा हाउस में पत्रकार राजदीप सरदेसाई की किताब 'डेमोक्रेसी इलेवन- दे ग्रेट इंडियन स्टोरी' के विमोचन के दौरान हर्षा भोगले के साथ चर्चा कर रहे थे। गावस्कर ने इस दौरान मंसूर अली खान पटौदी से जुडे़ किस्सों को याद किया और पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव और अजित वाडेकर की उनकी नेतृत्व क्षमता के लिए तारीफ की। इस मौके पर पूर्व भारतीय कप्तान वाडेकर, मोहम्मद अजहरुद्दीन, माधव आप्टे, नारी कॉन्ट्रैक्टर, विनोद कांबली और प्रवीण आमरे भी मौजूद थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.