Move to Jagran APP

सचिन तेंदुलकर ने बताए उन 2 भारतीय खिलाड़ियों के नाम, जो T20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह तैयार हैं

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम के लिए हाल ही में डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव और इशान किशन की तारीफ की है और कहा है कि ये दोनों खिलाड़ी भारत के लिए टी20 विश्व कप खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 02:14 PM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 02:14 PM (IST)
सचिन तेंदुलकर ने बताए उन 2 भारतीय खिलाड़ियों के नाम, जो T20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह तैयार हैं
भारत के लिए इशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने डेब्यू किया है

सिलीगुड़ी, रायटर्स। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को यकीन है कि सूर्यकुमार यादव और इशान किशन भारतीय टीम के लिए काफी अच्छे हैं, जब देश इस साल के अंत में टी 20 विश्व कप की मेजबानी करेगा। दोनों शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में भारत के लिए मुकाबले खेले हैं, जिसमें किशन ने अपने पहले मैच में एक अर्धशतक लगाया। वहीं, इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस में इशान किशन के साथ खेलने वाले सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी करने के लिए दूसरे मैच तक इंतजार करना पड़ा, लेकिन उन्होंने भी मैच जिताऊ अर्धशतकीय पारी खेली।

loksabha election banner

सचिन तेंदुलकर न्यूज एजेंसी रायटर्स को टेलीफोन के माध्यम से दिए इंटरव्यू में कहा है, "इसमें कोई सवाल नहीं है कि वे दोनों प्रतिभाशाली खिलाड़ी नही हैं। यह अंततः चयन और चयन समिति के लिए बड़ा सवाल है, लेकिन मैं कह सकता हूं कि सभी प्रमुख विदेशी खिलाड़ियों के खिलाफ आइपीएल में खेलने के बाद, वे (टी 20 विश्व कप में) खेलने के लिए तैयार हैं।" सचिन तेंदुलकर आइपीएल टीम मुंबई इंडियंस के मेंटॉर रहे हैं और इस दौरान सचिन ने यादव और किशन को करीब से देखा है।

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने कहा, "वे(सूर्यकुमार यादव और इशान किशन) बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। मैंने सूर्या के साथ काफी समय बिताया है, वह शानदार लग रहे थे। पिछले आइपीएल सीजन से पहले, जब इशान किशन नेट्स में अभ्यास कर रहे थे, तो कई चीजें थीं, जिन्हें कोई भी देख सकता था। वह अपने बल्ले को स्विंग (दाएं) पाने की कोशिश कर रहे थे और मानसिक रूप से स्थिर थे। वहां से, उन्होंने कैसे प्रगति की है उल्लेखनीय है।"

तेंदुलकर ने कहा कि दोनों बल्लेबाजों ने आइपीएल में जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स का सामना किया था। यह उस समय भी देखने को मिला जब सूर्यकुमार यादव ने गुरुवार को इंग्लैंड के गेंदबाजों को संभाला। यादव की निडर बल्लेबाजी ने उनको सबसे अच्छी तरह से चित्रित किया था, जब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली गेंद का सामना करते हुए जोफ्रा आर्चर को छक्का जड़ा था। सचिन ने कहा है, "आइपीएल ने ऐसे खिलाड़ियों को विदेशी गेंदबाजों को खेलने का मौका दिया है। देश के लिए खेलने से पहले आप उनके खिलाफ आइपीएल में खेल सकते हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.