सचिन तेंदुलकर की IPL 2022 इलेवन में रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम नहीं, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

Sachin Tendulkar IPL 2022 Playing XI भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने आइपीएल 2022 की प्लेइंग इलेवन चुनी है जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम नहीं रखा। गुजरात टाइटंस को टूर्नामेंट जिताने वाले हार्दिक पांड्या को ही अपनी टीम का कप्तान बनाया है।

Viplove KumarPublish: Tue, 31 May 2022 12:28 PM (IST)Updated: Tue, 31 May 2022 12:28 PM (IST)
सचिन तेंदुलकर की IPL 2022 इलेवन में रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम नहीं, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में भारत के बड़े खिलाड़ियों का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम सबसे पहले सीजन के फ्लाप खिलाड़ियों की लिस्ट में आता है। भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने आइपीएल 2022 की प्लेइंग इलेवन चुनी है जिसमें इन दोनों ही खिलाड़ियों का नाम नहीं रखा। गुजरात टाइटंस को टूर्नामेंट जिताने वाले हार्दिक पांड्या को ही अपनी टीम का कप्तान बनाया है।

सचिन ने प्लेइंग इलेवन की घोषणा करते हुए कहा कि यह चयन उन्होंने इस सीजन में किए गए खिलाड़ियों के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए किया है। शिखर धवन एक बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज हैं। वह पारी को आगे बढ़ाने में कमाल है और स्ट्राइक को लगातार बदलत रहते हैं। मैं शिखर को लूंगा उसका अनुभव भी काम आएगा। उनके साथ दूसरी तरफ पारी की शुरुआत करने के लिए जोस बटलर को लूंगा, जिनके बारे में किसी तरह के चर्चा की जरूरत ही नहीं। उनके जैसे खतरनाक खिलाड़ी इस सीजन में तो नहीं दिखा।

तीसरे नंबर पर केएल राहुल को रखूंगा, क्योंकि जो उन्होंने निरंतरता दिखाई है, वो लाजवाब है। वह एक रन चुरा सकते हैं और जब छक्का लगाने की जरूरत हो तो इसे आसानी से कर सकते हैं। नंबर चार पर मैं हार्दिक को रखूंगा उन्होंने इस सीजन काफी अच्छा फार्म दिखाया और कुछ काफी अच्छी पारियां खेली। नंबर पांच पर मैं एक बाएं हाथ के बल्लेबाज को लाना चाहूंगा, दाएं और बाएं हाथ की जोड़ी कमाल की होती है। डेविड मिलर वो खिलाड़ी हैं जिनको मैं यहां रखना चाहूंगा।

नंबर छह पर टीम में संतुलन रखने के लिए मैं लिविंग्स्टोन को लाना चाहूंगा। उनके अंदर छक्के-चौके मारने की काबिलियत है- वो आते ही बड़े शाट्स लगाते हैं। सातवें नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक तो बेहद खतरनाक नजर आते हैं। उनके पास जो इस सीजन में निरंतरता थी- वो कमाल की थी।

इसके बाद मैं राशिद खान को टीम में जगह दूंगा, क्योंकि वह जोड़ी को तोड़कर विकेट दिलाते हैं। उनका सक्सेस रेट बहुत ही ज्यादा हाई है तो उनको लेकर किसी तरह का संशय नहीं है। इसके बाद मोहम्मद शमी, जिन्होंने आगे आकर गेंदबाजी की है, वो ऐसे गेंदबाज हैं जो डेथ ओवर में गेंद डाल सकते हैं। नंबर 10 पर जब डेथ ओवर की बात होती है तो मैं दुनिया के सबसे बेहतरीन डेथ गेंदबाज बुमराह को लाना चाहूंगा। नंबर 11 पर यूजी चहल को लाउंगा, क्योंकि वह इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं। वह विकेट दिलाते हैं और सोचते हैं हमेशा ही बल्लेबाज से आगे निकलने की ।

सचिन तेंदुलकर की आइपीएल 2022 इलेवन 

जोस बटलर, शिखर धवन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, लियाम लिविंग्स्टोन, दिनेश कार्तिक, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

Edited By Viplove Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept