Move to Jagran APP

IPL 2020: विराट कोहली ओपनिंग करते हुए किस गलती की वजह से हुए थे आउट, सचिन तेंदुलकर ने बताया

IPL 2020 सचिन तेंदुलकर ने कहा कि विराट कोहली ने ओपनिंग करने का जो फैसला किया था वो सही नहीं रहा और वो जल्दी आउट हो गए। सचिन ने बताया कि जेसन होल्डर ने विराट के खिलाफ किस रणनीति के तहत गेंदबाजी की और उनका विकेट लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 02:19 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 02:19 PM (IST)
IPL 2020: विराट कोहली ओपनिंग करते हुए किस गलती की वजह से हुए थे आउट, सचिन तेंदुलकर ने बताया
जेसन होल्डर विराट को आउट करने के बाद जश्न मनाते हुए (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2020 के एलिमिनेटर मैच में सनराइडर्स हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी की थी और कप्तान विराट कोहली कि मैच में देवदत्त पडीक्कल के साथ ओपनिंग करने आए थे। हालांकि टीम में आरोन फिंच मौजूद थे, लेकिन विराट ने रणनीति में बदलाव करते हुए ये फैसला किया था, लेेकिन ये फैसला उन्हें महंगा पड़ा। ओपनिंग करने आए विराट जल्दी आउट हो गए जिसका असर टीम की बल्लेबाजी पर साफ तौर पर देखने को मिला और आरसीबी 131 रन ही बना पाई। 

loksabha election banner

विराट के एक गलत फैसले का खमियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ा और नजीता ये हुआ कि टीम को हार मिली और वो खिताबी दौड़ से बाहर हो गए। अब टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली के इस फैसला पर हैरानी जताई है। सचिन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, जेसन होल्डर का ओपनिंग स्पेल शानदार था और उन्होंने घातक गेंदबाजी की। मुझे विराट को ओपनिंग करने आना हैरान कर गया, हालांकि ये टीम की अगल रणनीति थी, लेकिन ये काम नहीं आ सका। 

सचिन ने कहा कि, बल्लेबाजी के समय विराट पॉजिटिव दिख रहे थे, लेकिन जेसन होल्डर का सामना करते वक्त वो उनकी लाइन को काटने की कोशिश कर रहे थे। वो उनकी आउट स्विंग गेंद को कवर करने की कोशिश कर रहे थे। वो गेंदबाज की तरफ जाकर दूरी को कम करने की कोशिश कर रहे थे जिससे कि स्विंग का बचाव कर सके, लेकिन होल्डर का ज्यादा बाउंस मिल रही थी क्योंकि वो काफी लंबे हैं और विराट उनकी बाउंसर के बीट हो गए और यही उनकी रणनीति थी। 

इस मैच में विराट कोहली ने ओपनिंग करते हुए काफी खराब बल्लेबाजी की और 7 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 6 रन ही बना पाए। विराट की टीम के पास इस साल अच्छा मौका था, लेकिन उनकी टीम ने खराब बल्लेबाजी करते हुए इस शानदार मौके को गंवा दिया और हैदराबाद से हारकर एलिमिनेट हो गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.