Move to Jagran APP

रोहित शर्मा ने किया खुलासा, बताया IPL 2022 में इन खिलाड़ियों को वापस चाहती है मुंबई इंडियंस

IPL 2022 के लिए मेगा आक्शन होना है। इससे पहले कुछ खिलाड़ी रिटेन किए जा सकते हैं लेकिन रोहित शर्मा का कहना है कि मुंबई इंडियंस अपने कोर ग्रुप के खिलाड़ियों को किसी भी कीमत पर वापस लाएगी। हालांकि ये पूरी तरह संभव नहीं है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 12:40 PM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 06:57 PM (IST)
रोहित शर्मा ने किया खुलासा, बताया IPL 2022 में इन खिलाड़ियों को वापस चाहती है मुंबई इंडियंस
रोहित शर्मा अगले साल की प्लानिंग कर रहे हैं

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पांच बार की आइपीएल विजेता टीम मुंबई इंडियंस के लिए आइपीएल 2021 का सीजन सबसे अच्छा नहीं रहा। हालांकि, तथ्य अभी भी यह है कि वे लीग के इतिहास में सबसे सफल फ्रेंचाइजी है, क्योंकि मुंबई से ज्यादा किसी भी टीम ने आइपीएल ट्राफी नहीं जीती है। मुंबई के इतने सफल होने के पीछे का कारण कप्तान रोहित शर्मा, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी हैं। अब रोहित शर्मा चाहते हैं कि आइपीएल 2022 के आक्शन में फिर से उनको खिलाड़ियों वही कोर ग्रुप मिले, जो इस समय टीम का हिस्सा हैं।

loksabha election banner

दरअसल, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा चाहते हैं कि अगले सीजन के लिए उनके मुख्य खिलाड़ियों को MI के ड्रेसिंग रूम में वापस लाया जाए। हिटमैन चाहते हैं कि चाहे तो रिटेंशन के माध्यम से या फिर मेगा नीलामी में टीम उनके कोर ग्रुप को फिर से टीम में लाए और वे मुख्य टीम के साथ मैदान पर जाएं, जिसमें सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, किरोन पोलार्ड, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी शामिल हों। हालांकि, रोहित शर्मा इस संभावना से भी वाकिफ हैं कि हो सकता है कि उन्हें अपने कई खिलाड़ी वापस न मिलें, क्योंकि सभी को रिटेन नहीं किया जा सकता।

इंटरनेट मीडिया पर मुंबई इंडियंस द्वारा शेयर किए गए वीडियो में रोहित शर्मा को उनकी 11 साल की यात्रा के बारे में बताते हुए सुना जा सकता है। रोहित शर्मा साल 2011 में टीम के साथ जुड़े थे और अब तक टीम के साथ जुड़े हुए हैं। 2013 में बीच सत्र से उन्होंने कप्तानी संभाली थी और उसी साल टीम को चैंपियन बनाया था। वह इस सीजन में निराशाजनक अभियान में बहुत अधिक तल्लीन नहीं रहना चाहते थे। उनका मानना ​​है कि उनके पास लगातार चैंपियनशिप जीतने की क्षमता वाले खिलाड़ी हैं। पिछले दो सीजन जीतने के बाद मुंबई इस बार प्लेआफ के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर पाई थी।

टूर्नामेंट में दो नई टीमों के आने के साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) नई फ्रेंचाइजी को नीलामी में गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों में से चुनने का एक उज्ज्वल मौका देने के लिए एक सख्त रिटेंशन पालिसी रख सकता है। ऐसे में दो नई टीमों के पास उन खिलाड़ियों को चुनने का मौका होगा, जो आक्शन में शामिल होंगे। ऐसे में कोई भी खिलाड़ी मुंबई से दूर हो सकता है, जिसे टीम रिटेन नहीं कर पाएगी। रोहित इस समय ICC T20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम के साथ हैं। कप्तान के रूप में विराट कोहली का यह आखिरी टूर्नामेंट होने के कारण, रोहित के T20 में भारत के कप्तान के रूप में कार्यभार संभालने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.