Move to Jagran APP

रोहित शर्मा ने कहा- टीम का कप्तान हूं, लेकिन मेरा महत्व है सबसे कम

रोहित शर्मा ने कहा कि एक कप्तान के तौर पर मेरा मानना है कि टीम में मेरा महत्व सबसे कम है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 02:26 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 02:28 PM (IST)
रोहित शर्मा ने कहा- टीम का कप्तान हूं, लेकिन मेरा महत्व है सबसे कम
रोहित शर्मा ने कहा- टीम का कप्तान हूं, लेकिन मेरा महत्व है सबसे कम

नई दिल्ली, प्रेट्र। रोहित शर्मा आइपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं और उनकी अगुआई में मुंबई इंडियंस ने चार बार खिताब पर जीत हासिल की है। एक बार फिर से आइपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर से होने जा रहा है और रोहित शर्मा ने भी इसके लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इस लीग के शुरू होने से पहले रोहित शर्मा ने कहा है कि मैं इस बात में विश्वास करता हूं कि जब आप कप्तान हो तो आप टीम में सबसे कम अहम व्यक्ति होते हैं। जब टीम हित की बात होती है तो दूसरे खिलाड़ी अहम बन जाते हैं। हालांकि अलग-अलग कप्तानों की इस मसले पर अपनी-अपनी राय है, लेकिन मेरा तो ऐसा ही मानना है। 

loksabha election banner

आपको बता दें कि सुरेश रैना ने हाल में उनके शांत व्यवहार की तुलना एम एस धौनी से की थी। उन्होंने कहा था कि दोनों में एक समानता तो है कि रोहित शर्मा भी मुश्किल परिस्थितियों में पूर्व भारतीय कप्तान धौनी की तरह ही दिखते हैं। इस बात पर रोहित ने कहा कि गुस्सा नहीं दिखाना कोई जानबूझकर किया गया प्रयास नहीं है।उन्होंने कहा कि यह मेरी प्रकृति है क्योंकि आप किसी और की तरह दिखाने की कोशिश नहीं करते। आप जो हो, हमेशा वही रहने की कोशिश करते हो।

रोहित शर्मा ने कहा कि आप भी गुस्सा होते हो, कभी कभार आपा खो देते हो लेकिन यह महत्वपूर्ण होता है कि आप इसे अपनी टीम के साथियों को नहीं दिखाओ। अपनी भावनाओं को छुपाना सबसे मुश्किल काम होता है। भारतीय टीम के उप कप्तान को लगता है कि आइपीएल शुरू होने से पहले उनके पास काफी समय है और वह लंबे समय के ब्रेक के बाद अगले एक महीने के दौरान धीरे धीरे मजबूती और स्टेमिना हासिल कर लेंगे। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि जिम इस हफ्ते खुल जायेंगे और मैं इंडोर ट्रेनिंग शुरू कर सकूंगा। इस समय मुंबई के मानसून की वजह से आप आउटडोर ट्रेनिंग नहीं कर सकते। मैं इंडोर सुविधाओं के इस्तेमाल के लिये मुंबई क्रिकेट संघ से को पत्र लिखकर इसे खोलने की गुजारिश करूंगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.