Move to Jagran APP

गांगुली ने इस बल्लेबाज के बारे में कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिले

गांगुली ने कहा कि इस बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 08:20 PM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 08:20 PM (IST)
गांगुली ने इस बल्लेबाज के बारे में कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिले
गांगुली ने इस बल्लेबाज के बारे में कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिले

नई दिल्ली, जेएनएन। रोहित शर्मा अब जिस तरह से खेल रहे हैं उसके बाद पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में जगह दी जानी चाहिए। रोहित शर्मा ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ वर्ष 2013 में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। बाद में टेस्ट में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और उन्हें टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया। 

loksabha election banner

गांगुली ने कहा कि रोहित शर्मा ने समय के साथ अपने खेल में काफी बदलाव किया है और अब वो पहले से ज्यादा आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी करते हैं। वनडे में जब उन्हें कप्तानी का मौका मिला उन्होंने खुद को साबित किया वहीं आइपीएल में उनकी कप्तानी शानदार रही है। ऐसे में अब वक्त आ गया है कि चयनकर्ता उन्हें नजरअंदाज ना करें और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उन्हें टेस्ट टीम में जगह दी जाए। रोहित ने पिछले दो वर्ष में खुद में बड़ा बदलाव किया है जो उनकी बल्लेबाजी में झलकता है। रोहित शर्मा ने अब तक भारत के लिए 25 टेस्ट में 39.97 की औसत से 1479 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं।

ऐसा नहीं है कि रोहित को टेस्ट टीम से एकदम दूर रखा जाता है उन्हें मौका तो मिलता है पर वो प्रभावित नहीं कर पाते। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच इस वर्ष दक्षिण अफ्रीका में खेला था जहां वो पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे। उन्हें टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में ड्रॉप कर दिया गया था। इसके बाद उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज में उन्हें टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया। 

रोहित वनडे और टी 20 मैचों में लगातार अच्छा खेल रहे हैं और रन बना रहे हैं पर टेस्ट में वो फेल हो जाते हैं, लेकिन इन दिनों वो जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं और वो भी पूरी परिपक्वता के साथ उससे तो यही लग रहा है कि उन्हें टेस्ट टीम में मौका दिया जाना चाहिए। ऑस्ट्रेलियाई धरती पर रोहित ने रन बनाए हैं और वो भारत के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं। हालांकि ये सेलेक्टर्स पर निर्भर करता है कि वो उनपर कितना भरोसा दिखाते हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.