Move to Jagran APP

रोहित शर्मा ने कहा- मुझे सूर्यकुमार यादव के लिए अपना विकेट कुर्बान करना चाहिए था

रोहित शर्मा ने कहा कि मुझे अपनी टीम के खिलाड़ियों से बेस्ट प्रदर्शन करवाने के लिए सही संतुलन तलाशना था और मैं उन कप्तानों में से नहीं हूं जो खिलाड़ियों के पीछे पड़ा रहे। टीम के खिलाड़ियों में आत्मविश्वास बना रहे ये काफी जरूरी है

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 04:02 PM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 04:02 PM (IST)
रोहित शर्मा ने कहा- मुझे सूर्यकुमार यादव के लिए अपना विकेट कुर्बान करना चाहिए था
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। मुंबई इंडियंस ने आइपीएल 2020 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 5 विकेट से हराकर लगातार दूसरे साल आइपीएल खिताब पर कब्जा किया। हालांकि 13 सीजन में इस टीम ने 5 बार ये खिताब अपने नाम किया है। टीम की इस शानदार सफलता के बाद कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश नजर आए और उन्होंने कहा कि हमारी टीम अपनी जीत की आदत को बनाए रखने में सफल रही और यही कारण है कि हमने फिर से खिताब अपने नाम कर लिया।  

loksabha election banner

रोहित शर्मा ने कहा कि, मुझे अपनी टीम के खिलाड़ियों से बेस्ट प्रदर्शन करवाने के लिए सही संतुलन तलाशना था और मैं उन कप्तानों में से नहीं हूं जो खिलाड़ियों के पीछे पड़ा रहे। टीम के खिलाड़ियों में आत्मविश्वास बना रहे ये काफी जरूरी है और टीम के खिलाड़ी जैसे की हार्दिक पांड्या, क्रुणाल व पोलार्ड लंबे समय से खेल रहे हैं और वो जानते हैं कि उन्हें क्या करना है। टीम ने जिस तरह से इस पूरे सीजन में प्रदर्शन किया उससे मैं काफी खुश हूं और मैंने शुरुआत में ही कहा था कि हमें जीत की आदत बनाए रखने की जरूरत है। टीम के सहयोगा स्टाफ की भी जीत में बड़ी भूमिका रही और इससे ज्यादा की उम्मीद हम नहीं कर सकते थे। हमने इस सीजन की पहली गेंद से ही प्रयास शुरू कर दिए थे और फिर हमने पीछे मुड़कर नहीं देखा।  

दिल्ली के खिलाफ फाइनल मैच में राहुल चाहर को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था और इसके बारे में रोहित ने कहा कि ये टीम की रणनीति का हिस्सा था। उनका इस मैच में नहीं खेलना हमारी रणनीतिक चाल थी। हमने इस मुकाबले में ये सुनिश्चित किया था कि सूर्यकुमार यादव और इसान किशन पूरे आत्मविश्वास के साथ दिल्ली के खिलाफ खेलें। रोहित को रन आउट होने से बचाने के लिए सूर्यकुमार ने अपना विकेट गंवाया था और इस बारे में मुंबई के कप्तान ने कहा कि वो जिस तरह की फॉर्म में है मुझे उसके लिए अपना विकेट गंवाना चाहिए था। उन्होंने इस पूरे सीजन में बेहतरीन बल्लेबाजी की और टीम की सफलता में बड़ी भूमिका निभाई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.