Move to Jagran APP

पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कहा, मुझे रोहित शर्मा जैसे गेंदबाजों की पिटाई करनी है

Rohit sharma is my idol says says Pakistan u19 star Haider Ali एक वीडियो चैट में पाकिस्तान के 19 साल के युवा बल्लबाज ने कहा मेरे आदर्श रोहित शर्मा हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 07:15 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 12:44 AM (IST)
पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कहा, मुझे रोहित शर्मा जैसे गेंदबाजों की पिटाई करनी है
पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कहा, मुझे रोहित शर्मा जैसे गेंदबाजों की पिटाई करनी है

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के युवा बल्लेबाजी स्टार हैदर अली इन दिनों काफी चर्चा में हैं। कुछ दिन पहले ही पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को विराट कोहली के बेहतर शॉट्स लगाने वाला बल्लेबाजी बताने वाले हैदर ने पटली मारी है। उनका करना है भारतीय ओपनर रोहित शर्मा उनके आदर्श हैं और उन्हें भविष्य में उनके जैसा ही ओपनर बनना है। हैदर ने साफ किया कि वो भारतीय ओपनर जैसे ही तेज गति से रन बनाना चाहते हैं।

loksabha election banner

एक वीडियो चैट में पाकिस्तान के 19 साल के युवा बल्लबाज ने कहा, "मेरे आदर्श रोहित शर्मा हैं। उनकी सबसे अच्छी चीज है स्ट्राइक रेट जिससे वो बल्लेबाजी करते हैँ। मैं भी अपने खेल में ऐसा ही करना चाहता हूं।" 

पाकिस्तान सुपर लीग में हैदर ने 9 मैच में 239 रन बनाए थे और सबका ध्यान खींचा था। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए टूर्नामेंट को स्थतगित करने का फैसला लिया गया। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज रजा ने हैदर की बल्लेबाजी को देखकर उनकी तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम से की थी। रजा का कहना था कि हैदर भविष्य के स्टार हैं।

हैदर ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि भारतीय कप्तान कोहली बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन पाक कप्तान बाबर के पास उनसे ज्यादा अच्छे शॉट्स हैं। वो बाबर जैसा अच्छे शॉट लगाने वाले बल्लेबाज कहलाना पसंद करेंगे।

रोहित शर्मा इस वक्त तीनों ही फॉर्मेट में भारतीय पारी की शुरुआत करते हैं। वनडे और टी20 के नियमित ओपनर रोहित को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में ओपनिंग का जिम्मा सौंपा गया था। इस सीरीज में उन्होंने दोहरा शतक लगाकर अपनी उपयोगिता साबित की थी। वनडे क्रिकेट में रोहित के नाम तीन दोहरे शतक हैं ऐसा करने वाले वो दुनिया के एक मात्र बल्लेबाज हैं। वहीं टी20 में भी रोहित ने 4 शतक बनाए हैं। सबसे ज्यादा टी20 शतक बनाने का रिकॉर्ड भी रोहित के नाम पर ही दर्ज है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.