Move to Jagran APP

रिषभ पंत DRS लेने में हुए फेल और भारत को मिली हार तो कप्तान रोहित शर्मा ने कही ये बात

India vs Bangladesh Rishabh Pant DRS एमएस धौनी की जगह चयनकर्ताओं ने रिषभ पंत को दे दी है लेकिन पंत हर मामले में फ्लॉप हो रहे हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 04 Nov 2019 05:50 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 12:04 AM (IST)
रिषभ पंत DRS लेने में हुए फेल और भारत को मिली हार तो कप्तान रोहित शर्मा ने कही ये बात
रिषभ पंत DRS लेने में हुए फेल और भारत को मिली हार तो कप्तान रोहित शर्मा ने कही ये बात

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Bangladesh Rishabh Pant DRS: आइपीएल में दमदार प्रदर्शन करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने पूर्व कप्तान एमएस धौनी की जगह शॉर्ट फॉर्मेट में ले ली है। चयनकर्ताओं ने भी विकेटकीपर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी रिषभ पंत को दे दी है, लेकिन पंत ज्यादातर मौकों पर फ्लॉप हो रहे हैं। ऐसा ही कुछ दिल्ली में खेले गए टी20 मैच में भी देखने को मिला।

loksabha election banner

बाएं हाथ के बल्लेबाज रिषभ पंत बल्ले से बड़ी पारी खेलने में असफल तो रहे ही, साथ ही साथ बतौर विकेटकीपर भी उनमें अनुभव की कमी साफ दिखाई दी। पंत ने विकेट के पीछे से गेंदबाज और कप्तान का सहयोग डीआरएस (डिसिजन रिव्यू सिस्टम) लेने में नहीं किया, जिसका नुकसान भारत को मैच गंवाकर करना पड़ा। इतना ही नहीं, रिव्यू लिया भी तो उस समय जब गेंद और बल्ले का संपर्क नहीं हुआ था। इस पर अब कप्तान रोहित शर्मा का बयान सामने आया है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा ने डीआरएस के फैसले पर रिषभ पंत की तरफदारी की है। रोहित शर्मा ने विजडन से बात करते हुए कहा है, "रिषभ पंत युवा है और उसे अभी समझने में समय लगेगा। इस तरह की परिस्थिति में फैसला करना या जज करना बहुत कठिन होता है। ये गेंदबाज और विकेटकीपर का सामंजस्य होता है, क्योंकि कप्तान(दूसरी जगह फील्ड करते हुए) नहीं देख पाता कि गेंद कहां पिच हुई और कहां लगेगी।"

रोहित ने कहा, "जब आप एक फील्डर के तौर पर सही पोजिशन में नहीं होते हैं तो आपको गेंदबाज और विकेटकीपर पर भरोसा करना होता है। उसी के आधार पर आपको फैसला लेना होता है फिर चाहे वो फॉर्मेट कैसा भी हो।" बता दें कि बांग्लादेश की पारी के दसवें ओवर में युजवेंद्र चहल ने विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम के खिलाफ दो बार LBW की अपील की थी, जिस पर रिषभ पंत ने उत्साह नहीं दिखाया और ना ही ये बात कही कि गेंद कहां लगेगी। बाद में रीप्ले में साफ दिखा कि वे दोनों बार आउट थे। इसके बाद रहीम ने बांग्लादेश को मैच जिताकर ही दम लिया। हैरान करने वाली बात ये भी रही कि बिना किसी एज के उन्होंने कैच की अपील और रिव्यू खराब हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.