Move to Jagran APP

रोहित शर्मा ने पहली बार सुपर ओवर में की बल्लेबाजी, बताया क्या चल रहा था दिमाग में

Ind vs NZ रोहित शर्मा ने बताया कि उन्होंने पहली बार सुपर ओवर में बल्लेबाजी की थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 06:24 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 08:12 PM (IST)
रोहित शर्मा ने पहली बार सुपर ओवर में की बल्लेबाजी, बताया क्या चल रहा था दिमाग में
रोहित शर्मा ने पहली बार सुपर ओवर में की बल्लेबाजी, बताया क्या चल रहा था दिमाग में

हैमिल्टन, प्रेट्र। रोहित शर्मा के बैक टू बैक दो छक्कों के दम पर टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हैमिल्टन में खेले गए तीसरे टी 20 मुकाबले में जीत दर्ज की। सुपर ओवर के जरिए इस मैच का फैसला किया गया जिसमें भारत ने न्यूजीलैंड को मात दी। सुपर ओवर में भारत को जीत के लिए आखिरी दो गेंदों पर जीत के लिए दस रन बनाने थे और रोहित ने दो छक्के लगाकर मैच का नक्शा पलट दिया।

loksabha election banner

रोहित ने इससे पहले मैच की पहली पारी में भी 65 रन बनाए थे और भारत ने पांच विकेट पर अपना स्कोर 179 तक पहुंचाया था। यानी इस मैच में जीत के हीरो रोहित शर्मा ही रहे। इस मैच के बाद रोहित शर्मा ने सुपर ओवर के बारे में बात करते हुए कहा, "मैंने कभी इससे पहले सुपर ओवर में बल्लेबाजी नहीं की थी। मुझे इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि यहां पर यानी इस हालात में कैसे बल्लेबाजी की जाए।"

उन्होंने कहा, "मैं समझ नहीं पा रहा था कि क्या पहली गेंद से ही अटैक किया जाए या फिर थोड़ा रुका जाए। इस मैच में सुपर ओवर में भारत को जीत के लिए दो गेंदों पर 10 रन की जरूरत थी और इसके बारे में रोहित ने कहा कि इस दवाब की स्थिति में मैं बस स्थिर रहना चाहता था। मेरी यही कोशिश थी कि मैं इन दो गेंदों पर अपना बेस्ट प्रदर्शन करूं।" 

रोहित ने इस मैच में अपना विकेट 65 रन पर गंवाया था, लेकिन वो अपनी इस पारी से खुश नजर नहीं आए। उन्होंने 40 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्कों की मदद से ये रन बनाए थे। उनका कहना था कि हमने बल्लेबाजी अच्छी की, लेकिन मुझे अपना विकेट गवांने का अफसोस है। मैंने पहले दो मुकाबलों में रन नहीं बनाए थे और मैं इस मैच में और रन बनाना चाहता था। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का यकीन था कि हम ये मैच जीतकर सीरीज जीत लेंगे। इस तरह के मुकाबलों में टीम के सीनियर खिलाड़ियों को जिम्मेदारी उठानी ही पड़ती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.