Move to Jagran APP

Ind vs NZ: रिषभ पंत की होगी 'प्लेइंग इलेवन' में वापसी, उनकी टीम के कोच ने किया ट्वीट

India vs New Zealand केएल राहुल टीम में पंत की जगह विकेकटीपर बल्लेबाजी की भूमिका निभा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि पंत जल्दी ही वापसी करेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 12:59 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 01:13 PM (IST)
Ind vs NZ: रिषभ पंत की होगी 'प्लेइंग इलेवन' में वापसी, उनकी टीम के कोच ने किया ट्वीट
Ind vs NZ: रिषभ पंत की होगी 'प्लेइंग इलेवन' में वापसी, उनकी टीम के कोच ने किया ट्वीट

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाजी रिषभ पंत इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं। पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल होने की वजह से प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए लेकिन फिट होने के बाद भी वो वापसी नहीं कर पाए हैं। केएल राहुल टीम इंडिया में विकेकटीपर बल्लेबाजी की भूमिका निभा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि पंत जल्दी ही वापसी करेंगे।

prime article banner

टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने की कोशिश में रहे रिषभ पंत के लिए केएल राहुल ने मुसीबत खड़ी कर दी है। पंत के मुंबई वनडे में चोटिल होन के बाद राहुल ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला था और तब से अब तक वो कप्तान की पहली पसंद बन चुके हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोटिंग ने सोशल मीडिया पर पंत के वापसी पर भरोसा जताया है।

पोंटिंग ने लिखा, "रिषभ पंत एक बहुत ही ज्यादा प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं। मैं आईपीएल में उनके साथ दोबारा काम करने का इंतजार कर रहा हूं और इस बात को लेकर पक्का हूं कि वो बहुत जल्दी ही टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में वापसी करेंगे।"

उन्होंने यह बात एक फैन से बात करते हुए सवाल के जवाब में लिखा। गौरतलब है कि पोंटिंग आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच हैं और रिषभ पंत इस टीम का अहम हिस्सा है।

रिषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में सिर पर गेंद लगी थी। इसके बाद केएल राहुल ने उनकी जगह विकेटकीपिंग की थी और टीम मैनेजमेंट ने अब उनको फुट टाइम विकेटकीपर की भूमिका दे दी है। इसी वजह से पंत इन दिनों प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे हैं। राहुल के विकेटकीपिंग करने की वजह से कप्तान विराट कोहली के पास टीम में एक अन्य बल्लेबाज या गेंदबाज को शामिल करना की आजादी होती है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.