Move to Jagran APP

रिषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में 97 की पारी खेलने से पहले लगवाए थे इतने इंजेक्शन

रिषभ पंत ने सिडनी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में इंजर्ड होने के बाद भी बल्लेबाजी की और 97 रन की अहम पारी टीम के लिए खेली। अब उन्होंने खुलासा किया है कि इससे पहले वो इंजेक्शन लगवाकर और दर्द से राहत देने वाली दवाई खाकर बल्लेबाजी की थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 03:41 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 04:40 PM (IST)
रिषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में 97 की पारी खेलने से पहले लगवाए थे इतने इंजेक्शन
भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। रिषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में जीत दिलाने में बड़ी ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अपने नाबाद 89 पारी के दम पर वो प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए थे। चौथे यानी ब्रिसबेन टेस्ट मैच से ठीक पहले सिडनी टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए उन्होंने 97 रन की पारी खेली और अपना शतक लगाने से चूक गए थे। 

loksabha election banner

सिडनी टेस्ट में टीम इंडिया को जीत के लिए 407 रन का लक्ष्य मिला था और भारतीय टीम ने 36 ओवर में 3 विकेट पर 102 रन ही बनाए थे। रोहित शर्मा, शुभमन गिल व कप्तान अजिंक्य रहाणे आउट हो चुके थे और भारतीय टीम की स्थिति सही नहीं लग रही थी तब रिषभ पंत ने 112 गेंदों पर 12 चौके व 3 छक्कों की मदद से तेज 97 रन की पारी खेली थी। अपनी पारी के दौरान रिषभ एल्बो की इंजरी से जूझ रहे थे, लेकिन फिर भी उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की। सिडनी टेस्ट की पहली पारी में पैट कमिंस के बाउंसर पर उन्हें चोट लगी थी और इसकी वजह से पहली पारी में वो कीपिंग भी नहीं कर पाए थे, लेकिन दूसरी पारी में वो बल्लेबाजी करने के लिए आए थे। 

रिषभ पंत ने खुलासा किया कि, दूसरी पारी में इंजरी के बावजूद वो बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे थे, लेकिन उससे पहले उन्होंने दर्द से राहत देने वाली दवाई खाई थी, साथ में पेन किलर इंजेक्शन भी लिया था। सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में रिषभ की बल्लेबाजी के बाद फैंस के मन में जीत की उम्मीद जग गई थी, लेकिन वो 97 पर आउट हो गए थे। बाद में आर अश्विन और हनुमा विहारी ने अपनी मैराथन पारी से मैच ड्रॉ करा दिया था। 

रिषभ पंत ने कहा कि, सिडनी टेस्ट मैच के आखिरी दिन मैं 97 पर आउट हो गया था, लेकिन मेरा ये मानना था कि, अगर में कुछ और देर तक बल्लेबाजी करता तो हम वो मैच जीत सकते थे। ये मेरे लिए उस वक्त कोई मायने नहीं रखता था कि, मैंने बल्लेबाजी से पहले दो-दो इंजेक्शन लिए थे और दर्द से राहत देने वाली दवाई खाई थी। मैं उस समय लय में था और इस मौके को मिस नहीं करना चाहता था। वहीं पंत ने ब्रिसबेन टेस्ट मैच में भी 328 रन के लक्ष्य को नाबाद 89 रन की पारी खेलते हुए हासिल कर लिया था। उस मैच में शुभमन गिल ने भी 91 रन की पारी खेली थी। रिषभ पंत ने इस टेस्ट सीरीज के तीन मैचों में 274 रन बनाए थे और भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.