Move to Jagran APP

रिषभ पंत हैं MS Dhoni से बिल्कुल अलग, उन पर बेवजह बनाया जा रहा है दवाब- लारा

रिषभ पंत पर किसी भी तरह का दवाब बनाना सही नहीं होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 04:34 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 04:34 PM (IST)
रिषभ पंत हैं MS Dhoni से बिल्कुल अलग, उन पर बेवजह बनाया जा रहा है दवाब- लारा
रिषभ पंत हैं MS Dhoni से बिल्कुल अलग, उन पर बेवजह बनाया जा रहा है दवाब- लारा

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) की कोशिश इन दिनों यही है कि वो अपने खराब फॉर्म से उबरकर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करें और उनकी ये कोशिश रंग भी ला रही है। उन्होंने पिछले मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 33 रन की पारी खेली और पहले मैच में 9 गेंदों पर 18 रन बनाए थे। विकेट के पीछे भी वो विकेटकीपिंग में सुधार करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। हालांकि रिषभ को अब भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है और फील्ड में दर्शक उनका मजाक धौनी का नाम लेकर अभी भी बना रहे हैं, पर इन सब बातों के बीच उन्हें ब्रायन लारा का साथ मिला है। 

loksabha election banner

ब्रायन लारा ने रिषभ पंत के बारे में कहा कि इस युवा खिलाड़ी पर बेवजह इतना दवाब बनाया जा रहा है। उन्हें पूरी तरह से परिपक्व होने के लिए थोड़ा समय देने की जरूरत है। MS Dhoni से रिषभ पंत की तुलना के बारे में बात करते हुए लारा ने कहा कि ये युवा खिलाड़ी धौनी से बिल्कुल अलग है। उन्हें और ज्यादा निखरने के लिए समय दिए जाने की आवश्यकता है। 

लारा ने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान कहा कि पंत ने जब इंटरनेशनल क्रिकेट में एंट्री की थी तब उन्होंने काफी उम्मीदें जगाई थी। उनके खेल में काफी आक्रामकता है और भारतीय क्रिकेट फैंस ने ये उम्मीद है कि वो तुरंत ही माही का विकल्प बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगले टी 20 विश्व कप में अभी थोड़ा वक्त है और हो सकता है कि टीम इंडिया को इस अहम टूर्नामेंट में किसी अन्य विकेटकीपर के साथ जाना पड़े, लेकिन इन सब बातों के बावजूद पंत पर ज्यादा दवाब बनाना सही नहीं है। 

मैदान पर विराट कोहली ने दर्शकों से कई बार पंत का हौसला बढ़ाने की अपील की है और लारा विराट के इस बात से पूरी तरह से सहमत हैं। उन्होंने कहा कि इस बात पर मैं विराट के साथ हूं और पंत को सपोर्ट की पूरी जरूरत है। लारा ने अपनी टीम यानी वेस्टइंडीज का उदाहरण देते हुए कहा कि 30 साल पहले वेस्टइंडीज की टीम में कई महान खिलाड़ी थे, लेकिन कुछ ऐसे भी थे जिनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं था। इसके बावजूद उन्हें टीम में बनाए रखा गया क्योंकि टीम शानदार प्रदर्शन कर रही थी। आप लोगों ने कार्ल हूपर और गस लॉगी के बारे में ज्यादा नहीं सुना होगा क्योंकि उस वक्त वो ज्यादा अच्छा नहीं खेल रहे थे। उन्हें पूरी तरह से परिपक्व होने के लिए पूरा वक्त दिया गया। इस तरह से मुझे लगता है कि रिषभ पंत को भी पूरा मौका दिए जाने की जरूरत है जिसके कि वो पूरी तरह से तैयार हो सकें और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.