जहीर खान ने रिषभ पंत को बताया इस पूर्व तूफानी ओपनर जैसा, कहा- किसी बात की नहीं परवाह

पंत कुछ ऐसा चरित्र रखते हैं कि जिनके उपर कमेंट्री करने वालों और बाहरी शोर शराबे से कुछ मतलब नहीं होता। वीरेंद्र सहवाग भी हमारे समय में कुछ ऐसा ही चरित्र के खिलाड़ी हुआ करते थे। वह सिर्फ और सिर्फ अपने खेल के बारे में ही सोचा करते थे।

Viplove KumarPublish: Fri, 21 Jan 2022 08:03 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 12:19 PM (IST)
जहीर खान ने रिषभ पंत को बताया इस पूर्व तूफानी ओपनर जैसा, कहा- किसी बात की नहीं परवाह

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में खेलने उतरी। टास जीतकर कप्तान केएल राहुल ने पहले बल्लेबाजी चुनी। दो शुरुआती झटका लगने के बाद विकेटकीपर रिषभ पंत ने बेबाक बल्लेबाजी कर टीम को कप्तान के साथ संभाला। टीम ने 6 विकेट पर 287 रन बनाए जिसमें सबसे ज्यादा 85 रन का योगदान पंत का रहा।

जहीर ने पंत के बारे में बात करते हुए कहा, "जब आप एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात करते हैं जिसके पास एक्स फैक्टर होता है, तो रिशभ पंत का नाम दिमाग में आता है। उनके अंदर ऐसी विविधता है जो इस खिलाड़ी को अलग श्रेणी में डाल देता है। जब एक खिलाड़ी ऐसा कुछ करने में कामयाब होता है जो बाकी नहीं कर पाते हैं तो फिर उनसे उम्मीदें अपने आप ही बढ़ जाती है और इसी के साथ ही दबाव भी काफी ज्यादा बढ़ जाता है।"

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में वह 16 रन ही बना पाए थे। इस पारी के बाद उनकी आलोचनी की गई थी। दूसरे वनडे में वापसी करते हुए इस खिलाड़ी ने 71 गेंद पर 10 चौके और 2 छक्के की मदद से 85 रन बनाए। उन्होंने कप्तान के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी निभाई। इस साझेदारी की मदद से ही भारतीय टीम 288 के स्कोर तक पहुंच पाई। 

"पंत कुछ ऐसा चरित्र रखते हैं कि जिनके उपर कमेंट्री करने वालों और बाहरी शोर शराबे से कुछ मतलब नहीं होता। वीरेंद्र सहवाग भी हमारे समय में कुछ ऐसा ही चरित्र के खिलाड़ी हुआ करते थे। वह सिर्फ और सिर्फ अपने खेल के बारे में ही सोचा करते थे बाकी चीजों पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते थे और पंत का भी कुछ ऐसा ही रवैया होता है। जितना जोखिम वह उठाते हैं उसके बाद आप उनके आंकड़ों के उपर इस खिलाड़ी को नहीं आंक सकते हैं। वह बेहद ही असरदार खिलाड़ी हैं।"

Edited By Viplove Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept