Move to Jagran APP

IPL 2020: विराट कोहली के सपोर्ट में RCB, कहा- उनके जैसा कप्तान मिलना मुश्किल

IPL 2020 अब आरसीबी के सहयोगी स्टाफ के प्रमुख माइक हेसन और साइमन कैटिच ने इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में एक और असफल अभियान के बाद आलोचना झेल रहे विराट कोहली को कप्तान बनाए रखने का समर्थन किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 03:04 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 03:36 PM (IST)
IPL 2020: विराट कोहली के सपोर्ट में RCB, कहा- उनके जैसा कप्तान मिलना मुश्किल
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (फोटो- एएनआइ)

अबुधाबी, प्रेट्र। विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के पास आइीपएल के 13वें सीजन में खिताब जीतने का अच्छा मौका था, लेकिन आखिरी के मुकाबलों में टीम के बेकार प्रदर्शन की वजह से ऐसा नहीं हो सका। आइपीएल में कप्तान के तौर पर एक बार फिर से असफलता झेलने वाले विराट कोहली की आलोचन की जा रही है और गौतम गंभीर व संजय मांजरेकर जैसे पूर्व क्रिकेटर ने उन्हें टीम की कप्तानी से हटाने की भी बात कह डाली है। 

loksabha election banner

अब आरसीबी के सहयोगी स्टाफ के प्रमुख माइक हेसन और साइमन कैटिच ने इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में एक और असफल अभियान के बाद आलोचना झेल रहे विराट कोहली को कप्तान बनाये रखने का समर्थन किया है। टीम के मुख्य कोच साइमन कैटिच और क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन हालांकि ऐसा नहीं सोचते। कैटिच ने वेबिनार के दौरान कहा कि नेतृत्व की दृष्टि से हम विराट कोहली मौजूदगी के कारण बहुत भाग्यशाली हैं, वह बहुत ही पेशेवर है और उन्हें टीम के खिलाड़ियों का सम्मान हासिल है। 

उन्होंने कहा कि कोहली टीम और युवा खिलाड़ियों खासकर देवदत्त पडिक्कल के साथ काफी समय बिताते हैं। ऐसा नजरिया ज्यादा खिलाड़ियों में नहीं दिखता है। हमने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया और अंत तक सही तरीके से चुनौती पेश की। इसका ज्यादा श्रेय कप्तान विराट को जाता है। विराट ने इस आइपीएल के 15 मैचों में 121.35 की स्ट्राइक रेट से 450 से अधिक रन बनाए।

वो हालांकि बीच के ओवरों में संघर्ष करते दिखे। टीम के साथ पहली बार जुड़े हेसन से जब अगले साल की योजना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे और फिर कोई फैसला करेंगे। हेसन और कैटिच ने टीम की गेंदबाजी इकाई खासकर भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल की तारीफ की। इन दोनों ने  देवदत्त पडिक्कल, वॉशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी जैसे भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की भी जमकर तारीफ की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.