Move to Jagran APP

रवि शास्त्री ने किया खुलासा, बताया इस टूर्नामेंट पर है टीम इंडिया का फोकस

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने इस बात का खुलासा किया है कि अब विराट कोहली एंड टीम का फोकस अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 02:29 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 02:29 PM (IST)
रवि शास्त्री ने किया खुलासा, बताया इस टूर्नामेंट पर है टीम इंडिया का फोकस
रवि शास्त्री ने किया खुलासा, बताया इस टूर्नामेंट पर है टीम इंडिया का फोकस

दुबई, पीटीआइ। दोबारा भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त होने के बाद रवि शास्त्री ने बताया है कि टीम इंडिया में उनका नया फोकस क्या होगा। शास्त्री ने अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान ध्यान युवा खिलाड़ियों पर अधिक फोकस करने की बात कही है। भारत अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप और मौजूदा विश्व चैंपियनशिप के बाद के चरण की तैयारी करेगा।

loksabha election banner

पूर्व भारतीय क्रिकेटर शास्त्री के दिमाग में स्पष्ट है कि उन्हें आगामी दिनों में कैसा संयोजन चाहिए। कैरेबियाई दौरे से लौटने के बाद शास्त्री ने कहा कि रास्ता यह देखते हुए तैयार किया जाना चाहिए कि आपके पास टी-20 विश्व कप के लिए 12 महीने और विश्व टेस्ट चैंपियनिशप के लिए लगभग 18 से 20 महीने हैं।

उन्होंने कहा कि बदलाव के इस दौर में युवाओं पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है, जिससे कि वे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ घुल मिल जाएं और हमें बेहद मजबूत टीम दें। कोच ने प्रदर्शन में निरंतरता और बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि प्रदर्शन में निरंतरता बनी रहे। टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है और युवाओं पर नजर रखनी होगी और साथ ही खेल के तीनों प्रारूपों में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में बेंच स्ट्रेंथ तैयार करने पर भी।

ये भी पढ़ेंः स्टीव स्मिथ ने ICC Test Rankings में लगाई लंबी छलांग, विराट कोहली रह गए काफी पीछे

शास्त्री ने कहा कि इस दौरान हमें इस लक्ष्य से ध्यान नहीं भटकाना होगा कि आप जीत के लिए खेलते हैं। कभी इस लक्ष्य को मत भूलो लेकिन साथ ही युवाओं में निवेश करो। मुख्य कोच ने साथ ही कहा कि अंक दांव पर लगे होने के कारण विश्व टेस्ट चैंपियनशिप गंभीर टूर्नामेंट है। हम स्वदेश में खेलेंगे और यह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप है, इसीलिए अब और अधिक कारण है कि आपको अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

शास्त्री ने कहा कि हम दुनिया की नंबर एक टीम हैं और हम पिछले तीन साल से शीर्ष पर हैं। ऐसे में प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी है इसीलिए हम प्रदर्शन में इस निरंतरता को जारी रखना चाहते हैं और सुनिश्चित करना चाहते हैं कि जब यह तय करने का समय आए कि कौन फाइनल में खेलेगा तो हम अंक तालिका में अच्छी स्थिति में हों। रवि शास्त्री खुश हैं कि उनकी टीम वेस्टइंडीज में अजेय अभियान जारी रखने में सफल रही और कैरेबियाई देशों में ऐसा करने वाली पहली टीम बनी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.