Move to Jagran APP

रिषभ पंत नहीं हैं नैचुरल विकेटकीपर अभी काफी सुधार की जरूरत, शास्त्री ने उठाए सवाल

रवि शास्त्री ने साफ तौर पर कहा कि रिषभ पंत की विकेटकीपिंग काफी कमजोर है और उन्हें इस पर बहुत ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 05:34 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 05:37 PM (IST)
रिषभ पंत नहीं हैं नैचुरल विकेटकीपर अभी काफी सुधार की जरूरत, शास्त्री ने उठाए सवाल
रिषभ पंत नहीं हैं नैचुरल विकेटकीपर अभी काफी सुधार की जरूरत, शास्त्री ने उठाए सवाल

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को केएल राहुल के तौर पर विकेटकीपर-बल्लेबाज का विकल्प क्या मिला रिषभ पंत की तो जैसे किस्मत ही खराब हो गई। अब टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट भी केएल राहुल को ही इस रोल में आगे देखना चाहते हैं और खुद राहुल भी ये कह चुके हैं कि वो अपनी इस नई जिम्मेदारी और रोल का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं। फिलहाल तो ऐसा लग नहीं रहा कि केएल राहुल को इस जिम्मेदारी से हटाया जाएगा और अब तो टीम इंडिया को कोच रवि शास्त्री ने भी रिषभ पंत को लेकर कुछ ऐसा कहा है जो उनके हक में तो बिल्कुल भी नहीं है। 

loksabha election banner

रवि शास्त्री ने कहा कि रिषभ पंत काफी टैलेंटेड हैं, लेकिन उन्हें अपनी विकेटकीपिंग स्किल पर काफी मेहनत करने की जरूरत है ताकि वो अपनी प्रतिभा के साथ न्याय कर सकें। उन्होंने कहा कि पंत को सचमुच अपनी विकेटकीपिंग पर काफी मेहनत करनी होगी। शास्त्री ने कहा कि वो नैचुरल (स्वाभाविक) विकेटकीपर नहीं हैं और उनके अंदर जो प्रतिभा है वो जाया चली जाएगी जब तक वो अपनी कीपिंग सही नहीं करते।

शास्त्री ने कहा कि मुझे लगता है कि उन्हें अपनी गलती का अहसास है और आप देख सकते हैं कि वो काफी कड़ी मेहनत कर रहे हैं जिसमें विकेटकीपिंग भी शामिल है। रवि शास्त्री ने दि हिंदु से बात करते हुए ये बातें कही। उन्होंने ये भी कहा कि उनका टीम इंडिया में बने रहना इस बात पर निर्भर करता है कि वो अपनी प्राइमरी स्किल यानी विकेटकीपिंग में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं। 

रिषभ पंत जनवरी के पहले सप्ताह तक विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद थे, लेकिन मुंबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में पैट कमिंस की गेंद उनके हेलमेट पर लग गई और उन्हें मैच से बाहर होना पड़ा। इसके बाद केएल राहुल के ये जिम्मेदारी दी गई और रिषभ के फिट होने के बाद भी राहुल ये रोल निभा रहे हैं। राहुल की विकेटकीपिंग से टीम मैनेजमेंट काफी प्रभावित हुई और कप्तान ने उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज के पहले मैच में भी ये मौका दिया। इस मैच में उन्होंने खुद को साबित किया और विकेटकीपिंग भी की साथ ही 27 गेंदों पर 56 रन की शानदार पारी भी खेली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.