Move to Jagran APP

हेड कोच रवि शास्त्री बोले- T20 वर्ल्ड कप टीम इंडिया के लिए जुनून, इसे पाने की कोशिश करेंगे

Ravi Shastri on Team India भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने बताया है कि हम वनडे क्रिकेट जरिए भी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहे हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 11:59 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 11:59 AM (IST)
हेड कोच रवि शास्त्री बोले- T20 वर्ल्ड कप टीम इंडिया के लिए जुनून, इसे पाने की कोशिश करेंगे
हेड कोच रवि शास्त्री बोले- T20 वर्ल्ड कप टीम इंडिया के लिए जुनून, इसे पाने की कोशिश करेंगे

नई दिल्ली, पीटीआइ। Ravi Shastri on Team India: भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने बताया है कि ऑस्ट्रेलिया में इसी साल होने वाला टी20 वर्ल्ड कप भारतीय टीम के लिए एक जुनून की तरह है। हम वनडे क्रिकेट के जरिए भी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटे हुए हैं। न्यूजीलैंड में लंबे दौरे के लिए टीम के साथ गए हेड कोच रवि शास्त्री ने इसस पहले पीटीआइ को दिए इंटरव्यू में कई खुलासे किए हैं।

loksabha election banner

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से हम अगले 6 वनडे मैचों को भी उसकी तैयारियों के हिसाब से खेलेंगे। भारत को 3 वनडे न्यूजीलैंड के खिलाफ और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत में खेलनी है। ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर और नवंबर में होने वाली ग्लोबल टी20 चैंपियनशिप की तैयारियों के लिए ये दोनों वनडे सीरीज अहम हैं।

वर्ल्ड कप है भारतीय टीम के लिए जुनून

रवि शास्त्री ने न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना होने से पहले कहा, "टॉस अब हमारे समीकरणों से बाहर हो गया है। हम परिस्थितियों के हिसाब से खेलेंगे और ऐसा ही हम दुनियाभर में करते आ रहे हैं। यही हमारा उद्देशय है और हम इसे हासिल कर रहे हैं। हां, टी20 विश्व कप टीम इंडिया के लिए एक जुनून बना हुआ है और हम उस महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।"

शास्त्री ने आगे कहा है, "हमारे शब्दकोश में 'I' यानी मैं शब्द नहीं है। यह 'हम' शब्द है। यही है वह जिसके लिए टीम खड़ी है। हर कोई एकदूसरे की सफलता को सेलिब्रेट कर रहा है और जो जीतता है वह टीम है। इसलिए, संभल है कि इस साल जो भी वनडे इंटरनेशनल मैच भारतीय टीम खेलेगी वो T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में शामिल होंगे।" भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज ने ये भी कहा है कि हमने पूरी ताकत के साथ आई ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला मैच हारने के बाद 2-1 से सीरीज हरायी है, जिससे खिलाडियों को मनोबल बढ़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.