Move to Jagran APP

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने बताया, ये दो खिलाड़ी हो सकते हैं टीम इंडिया के अगले कप्तान

शास्त्री बोले राहुल द्रविड़ अपना काम करना जानते हैं। मैं बस इतना ही कहना चाहूंगा कि इस काम का मजा उठाएं। केएल राहुल हैं श्रेयस अय्यर में भी टीम का नेतृत्व करने के अच्छे गुण मौजूद हैं। ये लिमिटेड ओवर फार्मेट में खास कर बहुत ही अच्छे हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 25 Dec 2021 02:07 PM (IST)Updated: Sat, 25 Dec 2021 02:28 PM (IST)
पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने बताया, ये दो खिलाड़ी हो सकते हैं टीम इंडिया के अगले कप्तान
केएल राहुल के साथ श्रेयस अय्यर (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम में इस वक्त कप्तानी को लेकर काफी विवाद हो चुका है। पहले विराट कोहली ने आइसीसी टी20 विश्व कप से ठीक पहले अचानक इस फार्मेट की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की और फिर उनको वनडे की कप्तानी से भी हट दिया गया। रोहित शर्मा दोनों ही फार्मेट में टीम की कमान संभाल रहे हैं। पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बताया है कि भविष्य में कौन इस जिम्मेदारी को उठा सकता है।

loksabha election banner

पूर्व कोच ने उन उन दो खिलाड़ियों के नाम बताए जो भविष्य में भारतीय टीम की कप्तानी के दावेदार होंगे। शास्त्री बोले, "राहुल द्रविड़ अपना काम करना जानते हैं। मैं बस इतना ही कहना चाहूंगा कि इस काम का मजा उठाएं। केएल राहुल हैं, श्रेयस अय्यर में भी टीम का नेतृत्व करने के अच्छे गुण मौजूद हैं। ये लिमिटेड ओवर फार्मेट (टी20 और वनडे) में खास कर बहुत ही अच्छे हैं।"

अय्यर ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया है। वनडे और टी20 में टीम की तरफ से खेलने वाले इस बल्लेबाज का करियर अब तक प्रभावशाली रहा है। अय्यर ने कप्तानी के गुण है और उनको इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाली फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स ने कप्तान भी बनाया था। चोट की वजह से पिछले सीजन में बाहर होने के बाद उनको यह पद गंवाना पड़ा। अय्यर ने साल 2019 में गौतम गंभीर के हटने पर कप्तानी का जिम्मा संभाला था और 2021 के पहले चरण तक यह जिम्मेदारी उठाई।

शास्त्री ने रोहित को कप्तान बनाए जाने पर कहा, "देखिए एक बार जब विराट ने यह साफ कर दिया कि वह अब टी20 फार्मेट में टीम की कप्तानी नहीं करना चाहते हैं तो रोहित के लिए इस पद पर आना अपने आप साफ ही हो गया था। यह बात जगजाहिर हो चुकी थी कि वह लिमिटेड ओवर फार्मेट में टीम की कप्तानी करेंगे।"

आपको बता दें टी20 विश्व कप से पहले कोहली ने कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी। टूर्नामेंट खत्म होने के हफ्ते के बाद उनको वनडे की कप्तानी से भी हटा दिया गया। चयनकर्ताओं के इस फैसले पर काफी विवाद भी खड़ा हुआ क्योंकि कोहली का कहना था उनको इसके बारे में पहले नहीं बताया गया। वहीं बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि कोहली से टी20 की तरह वनडे की कप्तानी छोड़ने को कहा गया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.