Move to Jagran APP

Ind vs Aus: कोच शास्त्री बोले, 'अब कोई नहीं कह सकता, हम कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम से खेले'

India vs Australia शास्त्री ने कहा इस टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। कोई नहीं कह सकता कि हम कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम से हारे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 12:36 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 12:36 PM (IST)
Ind vs Aus: कोच शास्त्री बोले, 'अब कोई नहीं कह सकता, हम कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम से खेले'
Ind vs Aus: कोच शास्त्री बोले, 'अब कोई नहीं कह सकता, हम कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम से खेले'

बेंगलुरु, एजेंसी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में पिछड़ने के बाद भारतीय टीम ने लगातार दोनों मुकाबले जीतकर 2-1 से जीत दर्ज की। भारत ने रविवार को सीरीज के निर्णायक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर साल की शुरुआत दमदार अंदाज में की। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने सीरीज जीतने के बाद आलोचकों के आड़े हाथों लिया।

loksabha election banner

भारतीय मुख्य कोच रवि शास्त्री ने वनडे सीरीज जीतने के बाद पिछले साल ऑस्ट्रेलिया पर भारत की टेस्ट सीरीज में जीत की सराहना नहीं करने वाले आलोचकों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अब कोई नहीं कह सकता कि हम कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम से खेले।

शास्त्री ने कहा, 'इस टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। कोई नहीं कह सकता कि हम कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम से हारे। मुंबई में हारने के बाद लगातार दो मैच जीतना और इतनी यात्रा के बीच, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने तीनों मैचों में टॉस जीता।'

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 287 रन का लक्ष्य रखा था। रोहित शर्मा की शतकीय पारी के दम पर भारत ने 47.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल कर सीरीज को अपने नाम किया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 89 रन की पारी खेली जबकि श्रेयस अय्यर ने नाबाद 44 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया में भारत की टेस्ट सीरीज में जीत के बाद बीसीसीआइ के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली समेत कई ने कहा था कि यह पूरी मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम नहीं थी। इस बार हालांकि जिस ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत ने हराया, उसमें स्मिथ और वार्नर दोनों थे।

भारत ने सीरीज 2-1 से की अपने नाम

तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को 10 विकेट की शर्मनाक हार मिली थी। मुंबई में हार मिलने के बाद भारत ने राजकोट वनडे में 36 रन से जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी की थी। निर्णायक मैच में खेलने उतरी भारतीय टीम ने बैंगलूरु में 7 विकेट से जीत दर्ज की।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.