Move to Jagran APP

रिषभ पंत की रवि शास्त्री ने जमकर की तारीफ और बताया वो कैसे हैं सच्चे मैच विनर

India vs England test series रिषभ पंत की प्रशंसा करते हुए रवि शास्त्री ने कहा कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज की कड़ी मेहनत ने अब रंग दिखाना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा उन्होंने पिछले तीन-चार महीने कड़ी मेहनत की है जिसके नतीजे सामने हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 07:07 PM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 07:07 PM (IST)
रिषभ पंत की रवि शास्त्री ने जमकर की तारीफ और बताया वो कैसे हैं सच्चे मैच विनर
भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत (एपी फोटो)

विशेष संवाददाता, अहमदाबाद। भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली जीत के बाद कहा कि, रिषभ पंत का इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में मैच का रुख बदलने वाला शतक घरेलू सरजमीं पर छठे नंबर के बल्लेबाज द्वारा सर्वश्रेष्ठ जवाबी-आक्रमण वाली पारी थी।

loksabha election banner

रिषभ पंत की प्रशंसा करते हुए शास्त्री ने कहा कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज की कड़ी मेहनत ने अब रंग दिखाना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा, 'उन्होंने पिछले तीन-चार महीने कड़ी मेहनत की है जिसके नतीजे सामने हैं। मैंने अभी तक किसी भारतीय द्वारा घरेलू सरजमीं पर, विशेषकर छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए जब गेंद टर्न कर रही होती है, जो पारियां देखी हैं, उसमें कल (शुक्रवार) की उसकी पारी सर्वश्रेष्ठ जवाबी हमले वाली थी। हम उनके लिए सख्त रहे थे। कुछ भी आसानी से नहीं मिलता और उन्हें बताया गया कि उन्हें खेल का और ज्यादा सम्मान करना होगा। उसे थोड़ा वजन कम करना पड़ेगा और अपनी विकेटकीपिंग में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। हम जानते थे कि उसमें प्रतिभा है। वह सच्चे मैच विजेता हैं और उन्होंने कर दिखाया।'

शास्त्री ने कहा कि रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी करते हुए उन्हें अपनी बल्लेबाजी में तालमेल बिठना पड़ा। उन्होंने कहा, 'यह दो चरण की पारी थी। उन्होंने रोहित साथ अपनी प्रकृति के खिलाफ जाकर साझेदारी बनाई और 50 रन बनाने के बाद ही ऐसा किया और मैच के दौरान उसकी वीकेटकीपिंग शानदार रही।' आपको बता दें कि रिषभ पंत ने चौथे टेस्ट मैच में भारत के लिए अहम 101 रन की साझेदारी की और प्लेयर ऑफ द मैच बने साथ ही साथ इस टेस्ट सीरीज में भी उन्होंने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। 

रिषभ पंत इस टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे भारतीय बल्लेबाज रहे। उन्होंने चार मैचों की छह पारियों में 54 की औसत से 270 रन बनाए और एक शतक व दो अर्धशतकीय पारी खेली। भारत की तरफ से इस टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा ने बनाया और उन्होंने 4 मैचों की 7 पारियों में 57.50 की औसत से 345 रन बनाए और एक शतक व एक अर्धशतक लगाया। इस टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बनाया और चार मैचों की 8 पारियों में उन्होंने कुल 368 रन बनाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.