Move to Jagran APP

पूर्व कोच रवि शास्त्री की विराट कोहली को सलाह, दो- तीन महीने का ब्रेक, फिर अगले कुछ साल शानदार प्रदर्शन

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सुझाव दिया है कि अगर विराट कोहली दो या तीन महीने के लिए ब्रेक लेते हैं तो वह अगले तीन-चार साल शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका दौर पर कोहली ने टेस्ट कप्तान का पद छोड़ दिया था।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 09:19 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 09:19 AM (IST)
पूर्व कोच रवि शास्त्री की विराट कोहली को सलाह, दो- तीन महीने का ब्रेक, फिर अगले कुछ साल शानदार प्रदर्शन
पूर्व कोच रवि शास्त्री की विराट कोहली को सलाह। (फाइल फोटो)

मस्कट, एएनआइ। टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सुझाव दिया है कि अगर विराट कोहली दो या तीन महीने के लिए ब्रेक लेते हैं तो वह अगले तीन-चार साल शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। भारत के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद कोहली ने टेस्ट कप्तान का पद छोड़ दिया था। वह भारत के लिए टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा 68 मैचों में कप्तानी की। साथ सबसे ज्यादा टेस्ट मैच 40 जीतने वाले भारतीय कप्तान भी हैं। शास्त्री चाहते हैं कि कोहली शांत रहें और अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दें। उन्हें लगता है कि भारत का पूर्व कप्तान पांच साल और आराम से क्रिकेट खेल सकता है।

loksabha election banner

शास्त्री ने शोएब अख्तर से पाकिस्तानी तेज गेंदबाज के यूट्यूब चैनल पर कहा, ' कोहली महसूस करते हैं कि वह 33 वर्ष के हैं, उन्हें पता है कि वह आगे पांच साल अच्छा क्रिकेट खेल सकते हैं। अगर वह शांत रहें और अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित कर करें और एक समय में एक ही मैच के बारे में सोचे। शायद वह खेल से ब्रेक भी ले सकते हैं। मुझे लगता है कि अगर वह दो या तीन महीने के लिए बाहर बैठते हैं या एक सीरीज के लिए ब्रेक लेते हैं, तो इससे परिणाम अच्छा मिलेगा।'

शास्त्री ने आगे कहा, ' ब्रेक से वापस आने के बाद कोहली तीन-चार वर्षों तक किंग जैसा खेल सकते हैं। आप जानते हैं कि वह मानसिक रूप से बहुत स्पष्ट हैं। जानता है कि उनका काम और भूमिका क्या है। वह एक टीम प्लेयर के तौर पर खेलते हैं।  मैं अब ऐसे विराट कोहली को देखना चाहता हूं। खिलाड़ी के रूप में टीम के लिए बड़ा योगदान दें और टीम को जीतने में मदद करें।' बता दें कि कोहली ने पहली बार 2014 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में टीम का नेतृत्व किया था। कप्तान के रूप में उनका आखिरी मैच दक्षिण अफ्रीका में केपटाउन टेस्ट था, जिसमें भारत सात विकेट से हार गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.