Move to Jagran APP

राशिद खान ने बताया रोहित, विराट या धवन नहीं इस इंडियन बैट्समैन को गेंदबाजी करना मुश्किल

राशिद खान ने बताया कि उन्हें दुनिया के इन तीन बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल लगता है जिसमे एक भारतीय भी हैं लेकिन वो विराट रोहित या धवन नहीं हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 02:04 PM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 02:04 PM (IST)
राशिद खान ने बताया रोहित, विराट या धवन नहीं इस इंडियन बैट्समैन को गेंदबाजी करना मुश्किल
राशिद खान ने बताया रोहित, विराट या धवन नहीं इस इंडियन बैट्समैन को गेंदबाजी करना मुश्किल

नई दिल्ली, जेएनएन। राशिद खान मौजूदा दौर के स्पिनरों में एक ऐसे गेंदबाज हैं जिन्हें फेस करना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है। न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने कहा था कि राशिद खान वर्ल्ड के सभी लेग स्पिनरों में इस वक्त सबसे बेस्ट और अलग हैं। अब सवाल ये उठता है कि वो कौन से बल्लेबाज हैं जिनके सामने राशिद खान को गेंदबाजी करने में कठिनाई होती है। आखिरकार उन्होंने इस सवाल का जवाब दिया है। 

loksabha election banner

राशिद खान से टीवी एंकर जतिन सप्रू के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान पूछा कि वो उन तीन बल्लेबाजों के नाम बताएं जिन्हें गेंदबाजी करना उन्हें सबसे मुश्किल लगता है। 21 साल के राशिद ने तीन बल्लेबाजों का नाम लिया जिसमें एक भारतीय बल्लेबाज भी हैं। कमाल कि बात ये है उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों में से रोहित शर्मा या विराट कोहली या फिर शिखर धवन जैसे बड़े बल्लेबाजों का नाम नहीं लिया। 

राशिद खान ने बताया कि क्रिस गेल, आंद्रे रसेल और हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी करना उन्हें सबसे मुश्किल लगता है। उन्होंने कहा कि आइपीएल के दौरान ये तीनों बल्लेबाज उन पर हावी रहे हैं। हालांकि ये तीनों ही बल्लेबाज बेहद आक्रामक हैं और अगर राशिद ने इन्हें चुना है तो उनका चयन काफी हद तक सही लगता है। राशिद खान ने आइपीएल के अलावा भी कई अन्य टी20  लीग में गेल और रसेल के खिलाफ खेला है। 

लेग स्पिनर राशिद खान आइपीएल के अलावा बिग बैश लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग, टी20 ब्लास्ट, कैरेबियन प्रीमियर लीग, अफगानिस्तान प्रीमियर लीग और पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेलते हैं। 211 टी20 मैचों में राशिद खान ने 296 विकेट लिए हैं। राशिद के नाम पर कई बड़े रिकॉर्ड्स भी दर्ज हैं। वो दुनिया के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं जो टेस्ट कप्तान बने हैं। उन्होंने 71 वनडे में 133 विकेट लिए हैं और उनकी गेंदबाजी की तुलना हमेशा ग्रेट खिलाड़ियों के साथ की जाती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.