Move to Jagran APP

विराट की इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते टीम इंडिया के महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़

मौजूदा भारतीय टीम के प्रदर्शन पर द्रविड़ ने कहा कि अभी भी टेस्ट क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाजी उतनी मजबूत नहीं है

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Wed, 10 Oct 2018 04:03 PM (IST)Updated: Wed, 10 Oct 2018 04:04 PM (IST)
विराट की इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते टीम इंडिया के महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़
विराट की इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते टीम इंडिया के महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़

 नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड दौरे में बुरी तरह फ्लॉप रहने के बाद विराट कोहली ने कम प्रैक्टिस मैच खेलने का कारण बताते हुए कहा था कि अगर कमजोर टीम के खिलाफ आप अभ्यास मैच खेलते हो तो आपको ज्यादा फायदा नहीं होता है।

loksabha election banner

अब कोहली के इस बयान पर टीम इंडिया के महान बल्लेबाज और इस समय भारत ए और अंडर 19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। 

द्रविड़ ने कहा कि मैं उनकी इस बात से इत्तेफाक नहीं रखता। द्रविड़ का मानना है कि किसी भी विदेशी दौरे से पहले प्रैक्टिस मैच खेलना जरूरी होता है। इससे आपको परिस्थिति में ढलने का मौका मिलता है।

द्रविड़ ने कहा कि अगर मैं अपनी बात करूं को मुझे तो सीरीज से पहले अभ्यास मैच खेलने से बहुत फायदा होता था। हो सकता है अब समय बदल गया है और समय के हिसाब से शेड्यूल बदल जाता है लेकिन मैं फिर भी कहूंगा कि अभ्यास मैच खेलना हमेशा ही अच्छा होता है।

मौजूदा भारतीय टीम के प्रदर्शन पर द्रविड़ ने कहा कि अभी भी टेस्ट क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाजी उतनी मजबूत नहीं है जितनी वनडे और टी-20 क्रिकेट में है। इस महान बल्लेबाज के अनुसार टेस्ट में सफल होने के लिए आपको ज्यादा से ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है। 

भारतीय टीम की बल्लेबाजी की दीवार कहे जाने वाले द्रविड़ ने अपने टेस्ट करियर में  164 टेस्ट मैच में 52 से ज्यादा की औसत से 13288 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने 36 शतक और 63 अर्धशतक लगाए। इसके अलावा 344 वनडे में उनके नाम करीब 40 की औसत से 10889 रन हैं, वनडे करियर में उन्होंने 12 शतक और 83 अर्धशतक लगाए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.