Move to Jagran APP

राहुल द्रविड़ ने मेरे जीवन का सपना पूरा किया, मुझे यकीन नहीं हुआ था

संजू सैमसन ने अपने पहले IPL सीजन को याद करते हुए बताया कि कैसे पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने उनका सपना पूरा किया था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 01:08 AM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 01:08 AM (IST)
राहुल द्रविड़ ने मेरे जीवन का सपना पूरा किया, मुझे यकीन नहीं हुआ था
राहुल द्रविड़ ने मेरे जीवन का सपना पूरा किया, मुझे यकीन नहीं हुआ था

नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन इंडियन प्रीमियर लीग में फ्रेंचाइजी टीम राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से खेलते हैँ। उन्होंने अपने पहले सीजन को याद करते हुए बताया कि कैसे पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने उनका सपना पूरा किया था। द्रविड़ ने उनको पूछा था कि क्या वो उनकी टीम का हिस्सा होना चाहेंगे और ऐसा लगा था जैसे सपने पूरे हो गए।

loksabha election banner

सैमसन ने फ्रेचाइजी टीम के पोस्टकार्ड में न्यूजीलैंड के स्पिनर और टीम के गेंदबाजी कोच से बात करते हुए कहा, "राहुल भाई और जुबीन भरुचा (राजस्तान रॉयल्स क्रिकेट प्रमुख) राजस्थान रॉयल्स ट्रायल ले रहे थे। मैंने वहां बहुत ही अच्छी पारी खेली थी, यह दूसरे दिन का अंत था और राहुल भाई ने मेरे पास आकर पूछा क्या आप हमारी टीम के लिए खेलने चाहेंगे। राहुल भाई आएंगे और मुझे पूछेगें अपने साथ खेलने के लिए यह मेरे लिए सपने जैसा था।"

"आईपीएल में पहले 6 मैच में मुझे खेलने का मौका नहीं मिला था। मैं हमेशा ही उनसे और बाकी सीनियर खिलाड़ी जैसे शेन (वॉटसन), ब्रैड (हॉग) से सीखता रहता था। बल्कि आज भी जब मैं उनको फोन करता हूं और मदद की पूछता हूं तो वो हमेशा ही मेरे लिए मौजूद होते हैं।"

धौनी के साथ सीख लेने पर संजू ने कहा, "मैंने अपनी ताकत को समझना और उसपर फोकस करना सीखा है और असफलता को स्वीकार करने का सबक लिया। मैं टीम की जीत में योगदान करना चाहता हूं और टीम को जीत तक पहुंचाने की कोशिश करात हूं अब। इसके अलावा अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखना चाहता हूं। मैंने फोकस करना सीखा है और भावनाओं पर काबू रखने की सीख ली है जैसे एमएस धौनी बल्लेबाजी करते वक्त रखते हैं।" 

भारतीय टीम में वापसी पर सैमसन ने कहा, "दोबारा से टीम इंडिया का हिस्सा होना बहुत ही कमाल था। दुनिया की शानदार टीमों में से एक टीम का हिस्सा होना, विराट (कोहली), रोहित (शर्मा) भाई जैसे खिलाड़ियों के बीच का अनुभव बहुत ही कमाल का था। (सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिए चुने जाने का मौका) यह वाकई बहुत अच्छा एहसास था की विराट और रोहित भाई द्वारा मेरे उपर भरोसा किया गया वो भी ऐसी मुश्किल स्थिति में। यह बहुत ही अच्छी फीलिंग है जब टीम और खिलाड़ी आफको मैच विनर मानते है।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.