Move to Jagran APP

आर अश्विन ने किया खुलासा, बताया उन्होंने कैसे और कब विराट कोहली के लिए बुना था जाल

IPL के इतिहास में पहली बार आर अश्विन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को आउट किया। अब इस बारे में आर अश्विन ने एक बड़ा खुलासा किया है और बताया है कि उन्होंने पहले भी विराट के लिए जान बुना था लेकिन वो फंसे नहीं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 09:15 AM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 09:15 AM (IST)
आर अश्विन ने किया खुलासा, बताया उन्होंने कैसे और कब विराट कोहली के लिए बुना था जाल
R Ashwin ने Virat kohli को IPL में एक बार आउट किया है (फोटो IPL)

नई दिल्ली, जेएनएन। माना जाता है कि भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन विश्व क्रिकेट के सबसे तेज दिमाग वाले क्रिकेटरों में से एक हैं। आइपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करने वाले ऑफ स्पिनर ने खुलासा किया है कि कैसे उन्होंने हमेशा भारतीय क्रिकेट के दो बेहतरीन बल्लेबाजों विराट कोहली और एमएस धौनी के खिलाफ गेंदबाजी करना पसंद किया है, लेकिन बहुत कम मौकों पर वे उनको आउट कर पाए हैं।

loksabha election banner

रविचंद्रन अश्विन ने विराट कोहली को गेंदबाजी करने के अपने अनुभव को याद करते हुए एक बड़ा खुलासा किया। अश्विन ने बताया है कि विराट कोहली का विकेट उनके लिए इतने समय तक नहीं मिला आरसीबी के कप्तान के लिए 'गर्व की बात' की बात है। बता दें कि IPL के इतिहास में पहली बार आर अश्विन ने विराट कोहली को इस साल आउट किया था, जब विराट कोहली ने अश्विन के खिलाफ छक्का जड़ने की कोशिश की थी।

आर अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा है, "मैंने हमेशा विराट को गेंदबाजी करना पसंद किया है। वह कभी भी मेरे खिलाफ चांस नहीं लेंगे। अपना विकेट नहीं देंगे; यह उनके लिए गर्व की बात थी। एमएस धौनी भी ऐसे ही हैं। पुणे में, 2016 में, मैंने उनके खिलाफ जाल बुना था। मैं ऑफ स्टंप के बाहर गेंद फेंकी थी और यह काफी ऊपर चली गईय़ जैसा कि मैं सोच रहा था कि 'अहा, कोहली का विकेट', लेकिन एक्सट्रा कवर पर अंकित शर्मा ने कैच कैच छोड़ दिया और मेर मुंह से निकला ऐ! क्या कर डाला!।"

2016 का सीजन विराट कोहली का शानदार आइपीएल सीजन था। उस साल विराट कोहली ने आइपीएल में चार शतकों सहित 973 रन बनाए थे और उन्होंने आरसीबी की फाइनल में पहुंचा था, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी को रोमांचक मैच में हरा दिया था। अभी तक ये रिकॉर्ड है कि आइपीएल के एक ही सीजन में किसी भी एक खिलाड़ी द्वारा इतने रन नहीं बनाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.