Move to Jagran APP

पीएम मोदी ने की मिताली राज की तारीफ, जिन्होंने भारत के लिए रचा है इतिहास

PM Narendra Modi congratulate Mithali Raj भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे किए थे। इसी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने उनकी तारीफ मन की बात में की है और उन्हें शुभमकानाएं भी दी हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 12:29 PM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 12:29 PM (IST)
पीएम मोदी ने की मिताली राज की तारीफ, जिन्होंने भारत के लिए रचा है इतिहास
PM नरेंद्र मोदी ने मिताली राज की तारीफ की है

नई दिल्ली, एएनआइ। PM Modi Mann ki Baat: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार 28 मार्च को रेडियो के माध्यम से 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए अपने विचार रखे। इसी बीच उन्होंने भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज की तारीफ की और उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने के लिए बधाई भी दी। पीएम मोदी ने कहा मिताली राज सिर्फ महिलाओं ही नहीं, बल्कि पुरुषों को भी प्रेरित करती हैं।

loksabha election banner

पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा, "मुझे आज इंदौर की रहने वाली सोम्या जी का धन्यवाद करना है। उन्होंने एक विषय के बारे में मेरा ध्यान आकर्षित किया है और इसका जिक्र 'मन की बात' में करने के लिए कहा है। यह विषय है भारत की महिला क्रिकेटर मिताली राज जी का नया रिकॉर्ड। मिताली जी, हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दस हजार रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनी हैं। उनकी इस उपलब्धि पर बहुत-बहुत बधाई।"

देश के प्रधानमंत्री ने आगे कहा, "वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 7000 रन बनाने वाली भी वो अकेली अंतरराष्ट्रीय महिला खिलाड़ी हैं। महिला क्रिकेट के क्षेत्र में उनका योगदान बहुत शानदार है। दो दशकों से ज्यादा के करियर में मिताली राज जी ने हजारों-लाखों को प्रेरित कियाहै। उनके कठोर परिश्रम ओर सफलता की कहानी, न सिर्फ महिला क्रिकेटरों, बल्कि पुरुष क्रिकेटरों के लिए भी एक प्रेरणा है।"

पीएम मोदी ने अन्य खिलाड़ियों की सराहना करते हुए कहा, "यह दिलचस्प है, इसी मार्च के महीने में, जब हम महिला दिवस सेलिब्रेट कर रहे थे, तब कई महिला खिलाड़ियों ने मेडल्स और रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। दिल्ली में आयोजित शूटिंग में ISSF वर्ल्ड कप में भारत शीर्ष स्थान पर रहा। गोल्ड मेडल की संख्या के मामले में भी भारत ने बाजी मारी। ये भारत के महिला और पुरुष निशानेबाजों के शानदार प्रदर्शन की वजह से ही संभव हो पाया। इस बीच, पीवी सिंधु जी ने बीडब्ल्यूएफ स्विस ओपन सुपर 300 टूर्नामेंट में सिल्वर मेडल जीता है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.