Move to Jagran APP

'प्लेयर आफ द मैच' हर्षल पटेल ने बताया, 31 गेंदों पर ODI में 149 रन बनाने वाले बल्लेबाज की बात ने बदल दी मेरी बालिंग

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रांच में दूसरा टी20 मैच खेला गया जिसमें भारत को 7 विकेट से जीत मिली। भारत की तरफ से इस मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले हर्षल पटेल को प्लेयर आफ द मैच चुना गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 20 Nov 2021 02:41 PM (IST)Updated: Sat, 20 Nov 2021 02:41 PM (IST)
'प्लेयर आफ द मैच' हर्षल पटेल ने बताया, 31 गेंदों पर ODI में 149 रन बनाने वाले बल्लेबाज की बात ने बदल दी मेरी बालिंग
कप्तान रोहित शर्मा के साथ हर्षल पटेल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने आइपीएल 2021 का फार्म अपने डेब्यू टी20 इंटरनेशनल मैच में जारी रखा और काफी बेहतरीन गेंदबाजी की। रांची में भारत की तरफ से अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले हर्षल पटेल ने अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर आफ द मैच का खिताब भी जीता। अपने डेब्यू मैच में ही इस उपलब्धि से हर्षल पटेल काफी खुश दिखे और उन्होंने बताया कि उनकी गेंदबाजी में इतना जबरदस्त बदलाव किस खिलाड़ी की वजह से आया। हर्षल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 ओवर में 25 रन देकर दो अहम विकेट डेरिल मिशेल और ग्लेन फिलिप्स का लिया और खतरनाक नजर आ रहे थे। इस मैच में भारत को 7 विकेट से जीत मिली और टीम इंडिया ने टी20 सीरीज भी जीत ली। 

loksabha election banner

मैच के बाद हर्षल पटेल ने आइपीएल के अपने साथी खिलाड़ी रहे एबी डिविलियर्स का जिक्र किया और कहा कि उन्हें एक बेहतर तेज गेंदबाज बनने में उन्होंने किस तरह से उनका सहयोग किया। उन्होंने कहा कि एबी का मेरे करियर पर काफी ज्यादा प्रभाव पड़ा है। उन्होंने बताया कि आइपीएल 2021 के यूएई लेग की शुरुआत से पहले मैंने उनसे पूछा कि मैं अपने बड़े ओवरों को कैसे कम कर सकता हूं जिसमें 15-20 रन बनने की संभावना होती है। इसके बाद उन्होंने मुझे बड़ी ही सटीक राय दी जिसका काफी प्रभाव पड़ा। 

हर्षल ने बताया कि एबी ने कहा कि 'जब कोई बल्लेबाज आपकी अच्छी गेंद को मारता है तो उसे बदलना नहीं चाहिए। आप बल्लेबाज को लगातार अपनी अच्छी गेंदों पर मारने के लिए दवाब बनाएं। अगर आपकी अच्छी गेंद पर शाट लगते हैं तो आप अगली गेंद को बदल देते हैं। बल्लेबाज भी इसी बात की उम्मीद करता है कि अब वो अपनी गेंद में कुछ बदलाव करेंगे, लेकिन आपको बदलाव नहीं करना है और लगातार अच्छी गेंद करने की कोशिश करनी है और उसी अच्छी गेंद पर आपको विकेट मिलेंगे।' हर्षल ने कहा कि मैंने एबी की इस बात कोअप्लाई किया और काफी सफल रहा। 

हर्षल पटेल ने आइपीएल 2021 में आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 मैचों में 32 विकेट लिए थे। उनके इस प्रदर्शन की वजह से ही उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया। इस सीरीज के पहले मैच में जब मो. सिराज चोटिल हो गए तो दूसरे मैच में उनकी जगह हर्षल पटेल को खेलने का मौका मिल गया और उन्होंने टीम को बिल्कुल भी निराश नहीं किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.