Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज टीम के कोच ने दिए संकेत, फाइनल टेस्ट से ये 2 बल्लेबाज हो सकते हैं बाहर

कैरेबियाई टीम के कोच फिल सिमंस ने वेस्टइंडीज टीम के बल्लेबाजी विभाग को लेकर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा है हमारे गेंदबाज अच्छा कर रहे हैं लेकिन बल्लेबाजों को सुधार करने की जर

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 01:03 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 01:03 PM (IST)
वेस्टइंडीज टीम के कोच ने दिए संकेत, फाइनल टेस्ट से ये 2 बल्लेबाज हो सकते हैं बाहर
वेस्टइंडीज टीम के कोच ने दिए संकेत, फाइनल टेस्ट से ये 2 बल्लेबाज हो सकते हैं बाहर

मैनचेस्टर, एएनआइ। वेस्टइंडीज टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस ने टीम की बल्लेबाजी यूनिट को लेकर चिंता व्यक्त की है। सिमंस को मुख्य रूप से बल्लेबाज शाई होप और जॉन कैंपबेल की खराब फॉर्म से परेशान हैं। उनका ये बयान उस समय आया है, जब वेस्टइंडीज की टीम को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में 113 रन से हार का सामना करना पड़ा है। पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे चल रही वेस्टइंडीज की टीम से इंग्लैंड ने हिसाब बराबर कर दिया है। 3 मैचों की टेस्ट सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर खड़ी हो गई है।

loksabha election banner

कैंपबेल ने पिछले दोनों टेस्ट मैचों की चार पारियों में सिर्फ 52 रन बनाए हैं, जबकि शाई होप के बल्ले से इन चार पारियों में केवल 57 रन निकले हैं। शाई होप की फॉर्म तो पिछले कई महीनों से टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। ऐसे में माना जा रहा है कि सीरीज के आखिरी मैच में शायद इन दोनों बल्लेबाजों को टीम से बाहर कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा है, "कैंपबेल और होप का फॉर्म कुछ ऐसी है, जिसके बारे में हमें अगले कुछ दिनों में चर्चा करनी है और यह निर्णय करना है कि हम उनके साथ आगे जाएं या नहीं।"

ईएसपीन क्रिकइंफो से बात करते हुए फिल सिमंस ने कहा है, "हमने इस टेस्ट में पांच या छह अर्धशतक लगाए हैं और कोई भी इसे शतक में नहीं बदल सका है। यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में हम बहुत बात कर रहे हैं और किसी ने भी इस मैच में फिर से उस अवसर को नहीं लिया है। यह बहुत निराशाजनक है।" सिमंस ने ये भी कहा है कि कैरेबियाई टीम के बल्लेबाजों को अपने गलतियों से सीखने की जरूरत है और अपने छोटे स्कोर को बड़े स्कोर में बदलने पर ध्यान देना चाहिए।

कैरेबियाई टीम के कोच सिमंस ने कहा है, "यह महत्वपूर्ण है कि हमारे बल्लेबाज आगे बढ़ें और बड़े शतक बनाएं। बेन स्टोक्स ने 176 बनाए और डोम सिब्ले ने 120 रन। हमारे बल्लेबाजों को शतक बनाने की जरूरत है, क्योंकि हमारे गेंदबाज अपना काम कर रहे हैं। अब वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए बल्लेबाजों को खड़े होने की जरूरत है।" विंडीज के कोच ने ये भी माना कि वह विशेष रूप से शाई होप की फॉर्म से चिंतित हैं।

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने कहा है, "हां, मैं चिंतित हूं। वह बिना किसी स्कोर के चार पारियां खेल चुके हैं, इसके विपरीत उन्होंने पिछले पांच, छह महीनों में अन्य प्रारूपों में कैसे खेला, उस फॉर्म को इस फॉर्मेट नहीं बदल सके हैं। मैं उनकी फॉर्म के बारे में चिंतित हूं, और हम अगले दो दिनों में उस बारे में बैठकर बातचीत करेंगे। अगर मुझे लगता है कि आप अपने मौजूदा फॉर्म के बारे में अधिक चिंतित हैं, तो आप टीम के लिए क्या कर सकते हैं, आप साइडलाइन होकर अपने वर्तमान फॉर्म के बारे में सोचिए, क्योंकि हर कोई टीम के लिए कड़ी मेहनत करने की कोशिश कर रहा है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.