Move to Jagran APP

IPL नीलामी पर भड़के कमिंस, कहा- ज्यादा पैसे देने से अचानक गेंद ज्यादा स्विंग नहीं करने लगती

कोलकाता नाइटराइडर्स ने 2019 की नीलामी में इस खिलाड़ी के लिए 15.50 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी और वह इस लीग के सबसे महंगे खिलाडि़यों में से एक हैं। हाल ही में इस साल के लिए हुई नीलामी में क्रिस मौरिस सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 06:21 PM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 06:21 PM (IST)
IPL नीलामी पर भड़के कमिंस, कहा- ज्यादा पैसे देने से अचानक गेंद ज्यादा स्विंग नहीं करने लगती
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस- फाइल फोटो

सिडनी, पीटीआइ। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन से पहले नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिलीज कर दिया। टीम से बाहर किए जाने के बाद अब उन्होंने कहा है कि ज्यादा पैसे देकर टीम में शामिल करने से गेंदबाज नहीं बदलता। ऐसा नहीं है कि उनके अचानक से ज्यादा स्विंग मिलने लगती है।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलियाई तेज आक्रमण के अगुआ पैट कमिंस का मानना है कि आइपीएल की नीलामी में बड़ी धन राशि हासिल करने वाले खिलाड़ियों पर अलग तरह का दबाव रहता है। किसी भी गेंदबाज को ज्यादा पैसे देकर टीम में शामिल करने से बेहतर प्रदर्शन की गारंटी नहीं मिलती।

शादी के बंधन में बंधे जसप्रीत बुमराह, संजना संग लिए सात फेरे-See Marriage photo

कोलकाता नाइटराइडर्स ने 2019 की नीलामी में इस खिलाड़ी के लिए 15.50 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी और वह इस लीग के सबसे महंगे खिलाडि़यों में से एक हैं। हाल ही में इस साल के लिए हुई नीलामी में क्रिस मौरिस सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने। राजस्थान रॉयल्स ने दक्षिण अफ्रीका के इस ऑलराउंडर के लिए 16.25 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी।

कमिंस ने कहा कि पेशेवर क्रिकेट में खिलाडि़यों पर बेहतर प्रदर्शन का दबाव होता है। उन्होंने कहा, 'आप कहीं पर भी पेशेवर क्रिकेट खेलें, आप पर काफी दबाव रहता है। अगर आप अच्छा प्रदर्शन करके मैदान पर उतरते है तो उसे फिर से दोहराने का दबाव होता है। अगर आप खराब प्रदर्शन करके आते हैं तो आप पर बेहतर करने का दबाव होता है। मुझे लगता है कि नीलामी से अलग तरह का दबाव आता है। हम इससे सामंजस्य बैठाने की कोशिश करते हैं। आपको अधिक पैसे में खरीदा गया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि गेंद अचानक अधिक स्विंग करने लगेगी है या विकेट अचानक से घसियाली हो जाएगी या सीमा-रेखा बड़ी हो जाएगी।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.