Move to Jagran APP

पैट कमिंस बोले- T20 वर्ल्ड कप की जगह IPL 2020 अच्छे से हो सकता है फिट

ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा है T20 वर्ल्ड कप की जगह IPL 2020 अच्छे से फिट हो सकता है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 09:13 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 09:13 AM (IST)
पैट कमिंस बोले- T20 वर्ल्ड कप की जगह IPL 2020 अच्छे से हो सकता है फिट
पैट कमिंस बोले- T20 वर्ल्ड कप की जगह IPL 2020 अच्छे से हो सकता है फिट

सिडनी, पीटीआइ। ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रीमियर पेसर पैट कमिंस ने बुधवार को कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल अच्छी तरह से फिट हो जाएगा अगर ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाला टी20 वर्ल्ड कप स्थगित हो जाए। आइपीएल 2020 के सबसे महंगे गेंदबाज कोरोना वायरस महामारी की वजह से अगर आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2020 स्थगित होता है तो अक्टूबर-नवंबर की विंडो आइपीएल के 13वें सीजन के लिए उपलब्ध हो जाएगी।

loksabha election banner

बीसीसीआइ द्वारा अगले आदेश तक टाल दिए गए आइपीएल 2020 के सीजन को अक्टूबर-नवंबर में आयोजित किया जा सकता है, लेकिन इसके लिए भी कोरोना वायरस के हालात भारत में ठीक होने चाहिए। 15.5 करोड़ रुपये में कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर ने खरीदे पैट कमिंस ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा है, "अगर एक विंडो खुलती है तो मुझे लगता है कि आइपीएल उसमें अच्छी तरह से फिट हो जाएगा।

उन्होंने कहा है, "आपके पास दुनिया भर में उस टूर्नामेंट को देखने वाले करोड़ों लोग हैं ... संभवतः क्रिकेट से लंबे ब्रेक के बाद भी। मेरे पास आगे बढ़ने के लिए बहुत सारे कारण हैं, लेकिन मुख्य यह एक महान टूर्नामेंट है।" टी20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने या नहीं होने पर आज होने वाली आइसीसी की बोर्ड मीटिंग में फैसला होगा। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर और इयान चैपल इस बात से खुश नहीं है कि टी20 वर्ल्ड कप की जगह आइपीएल हो।

उधर, पैट कमिंस ने कहा है कि वे मैदान पर वापसी करना चाहते हैं। कमिंस ने कहा है, "मैं बस वापसी के लिए तैयार होना चाहता हूं और अगला दौरा करने के लिए उत्सुक हूं।" वहीं, कंगारू टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों का मानना है कि वही खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप की जगह आइपीएल को कराने के पक्ष में हैं, जिनको आइपीएल में बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिला है। ऐसे खिलाड़ियों में पैट कमिंस, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और एरोन फिंच जैसे खिलाड़ी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.