Move to Jagran APP

जॉनसन के गेंदों की पिटाई कर पार्थिव ने किया था स्लेज, विकेट चाहिए तो बाएं की जगह दायां हाथ ट्राई करो

पार्थिव पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन को स्लेज करने का मजेदार किस्सा शेयर किया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 04:50 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 04:50 PM (IST)
जॉनसन के गेंदों की पिटाई कर पार्थिव ने किया था स्लेज, विकेट चाहिए तो बाएं की जगह दायां हाथ ट्राई करो
जॉनसन के गेंदों की पिटाई कर पार्थिव ने किया था स्लेज, विकेट चाहिए तो बाएं की जगह दायां हाथ ट्राई करो

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने एक और ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर के स्लेजिंग की घटना बताई है। साल 2004 में अपने पहले टेस्ट मैच में पूर्व कप्तान स्टीव वॉ को स्लेज करने पर तीखे बोल सुनने वाले पार्थिव ने मिशेच जॉनसन की इंडियन प्रीमियर लीग में स्लेजिंग की थी।

loksabha election banner

Fan Code’s LockdownButNotOut series में उन्होंने साल 2016 के आईपीएल के मुकाबलों की घटना को याद करते हुए जॉनसन की स्लेजिंग करने की बात बताई। पार्थिव ने बताया कि मुंबई इंडियंस की तरफ से जब वो खेलते थे तब किंग्स इलेवन की टीम की तरफ से गेदबाजी करने वाले जॉनसन को उन्होंने स्लेज किया था।

उन्होंने बताया, "एक चीज जो मुझे याद आता है जो मैंने मिचेल जॉनसन को आईपीएल के एक मुकाबले के दौरान कहा था। मैंने 80 रन की पारी खेली थी और उनकी गेंद पर मैदान के सभी तरफ शॉट्स लगाए थे। रिकॉर्ड के लिए बता दूं जब भी मैं उनके खिलाफ खेला तो उनको जमकर शॉट्स लगाए और उनको मुझे कहने के लिए काफी सारे शब्द थे।"

पार्थिव का यह सीजन वैसे तो उतना अच्छा नहीं रहा था लेकिन उनके नाम 81 रन की शानदार पारी रही थी। इस पारी को उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेला था और इसी मैच में जॉनसन के गेंद को जमकर पीटा था। 2016 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए 10 मैचों में पार्थिव ने 177 रन बनाए थे। जॉनसन ने किंग्स के लिए 3 मैच खेले थे जिसमें 2 विकेट ही हासिल कर पाए थे। 

"तो जब कभी भी मैं बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर जाया करता था तो उनसे कहता था, मुझे तो नहीं लगता आप मुझे अपने बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हुए आउट कर पाएंगे। दाएं हाथ से गेंदबाजी करे की कोशिश क्यों नहीं करते क्या पता शायद आप मुझे आउट करने में कामयाब हो जाएं।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.