Move to Jagran APP

Pak vs Ban: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को झटका, बांग्लादेश ने किया पाकिस्तान में टेस्ट खेलने से मना

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने रविवार को कहा कि इस फैसले के पीछे पश्चिम एशिया में हाल ही में ईरान और अमेरिका के बीच हुआ तनाव मुख्य वजह है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 08:09 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 08:09 PM (IST)
Pak vs Ban: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को झटका, बांग्लादेश ने किया पाकिस्तान में टेस्ट खेलने से मना
Pak vs Ban: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को झटका, बांग्लादेश ने किया पाकिस्तान में टेस्ट खेलने से मना

ढाका। एजेंसी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की उम्मीदों को सोमवार को जोरदार झटका लगा जब बांग्लादेश ने उसके साथ टेस्ट सीरीज खेलने पर साफ मना कर दिया। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान के दौरे पर टेस्ट सीरीज नहीं खेलने का फैसला किया है लेकिन टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने रविवार को कहा कि इस फैसले के पीछे पश्चिम एशिया में हाल ही में ईरान और अमेरिका के बीच हुआ तनाव मुख्य वजह है।

loksabha election banner

सरकार ने बोर्ड को बहुत संक्षिप्त समय के लिए टीम भेजने की अनुमति दी है। हसन ने कहा कि मध्य एशिया की मौजूदा स्थिति पहले से अलग है इसलिए क्षेत्र में ब़़ढते तनाव को देखते हुए सरकार ने हमें दौरे को जितना संभव हो उतना छोटा रखने का सुझाव दिया है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने हमें वहां तीन टी-20 मैचों की सीरीज को जितना संभव हो उतना छोटा रखने को कहा है। बाद में, अगर स्थिति में सुधार होता है तो हम वहां टेस्ट मैच खेल सकते हैं। हम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस फैसले से अवगत करने जा रहे हैं।

आइसीसी के भविष्य दौरा कार्यक्रम के मुताबिक बांग्लादेश को जनवरी-फरवरी में पाकिस्तान दौरे पर तीन टी--20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। पीसीबी चाहता है कि बांग्लादेश अगर सीरीज को संक्षिप्त रखना चाहता है तो वह सिर्फ टेस्ट सीरीज खेले क्योंकि यह आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है।

बीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि वह पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज को नहीं खेलने के परिणाम क्या होंगे यह जानने के लिए दुबई जाकर आइसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर से मिलेंगे। श्रीलंकाई टीम पर 2009 में हुए आतंकवादी हमले के बाद हाल ही में पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई है। श्रीलंका की टीम कराची और रावलपिंडी में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.