Move to Jagran APP

विराट से तुलना पर पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम ने इस बार कह दी अपने दिल की बात

पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबार आजम की तुलना अक्सर विराट को साथ की जाती है, लेकिन इस बार उन्होंने अपनी दिल की बात कह दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 03:46 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 04:01 PM (IST)
विराट से तुलना पर पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम ने इस बार कह दी अपने दिल की बात
विराट से तुलना पर पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम ने इस बार कह दी अपने दिल की बात

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इस वक्त दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं। भारत हो या विदेशी सरजमीं विराट क्रिकेट के हर प्रारूप में हर जगह अपनी टीम के लिए रन बनाते हैं और टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाते हैं। विराट इन दिनों जैसी बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे मौजूदा किसी भी क्रिकेटर से उनकी तुलना करना बेमानी है लेकिन कई बार पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से कर दी जाती है।  

loksabha election banner

अब पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने विराट से अपनी तुलना पर साफ कर ही दिया कि लोग भले ही कुछ भी कहें लेकिन वो खुद को विराट के बराबर तो क्या उनके आसपास भी नहीं मानते हैं। बाबर आजम ने कहा कि फैंस अक्सर मेरी तुलना विराट कोहली के साथ कर देते हैं लेकिन मैं ये बताना चाहता हूं कि वो बहुत ही बड़े खिलाड़ी हैं और मैं उनके आसपास भी नहीं हूं। अभी मैंने अपना करियर शुरू ही किया है जबकि वो अपने करियर में काफी कुछ हासिल कर चुके हैं। 

कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करके स्वदेश वापस आई है लेकिन बाबर की बल्लेबाजी की काफी तारीफ हो रही है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी धरती पर अपनी टीम के लिए अच्छा स्कोर किया। तीन टेस्ट मैचों में बाबर ने 211 रन बनाए जबकि पांच वनडे मैचों में उन्होंने कुल 216 रन बनाए। उनकी बेहरतीन बल्लेबाजी के बाद टीम के कोच मिकी आर्थर ने कहा था कि वो आगे चलकर विराट कोहली की तरन एक महान बल्लेबाज बनेंगे। आर्थर ने ये भी कहा कि मुश्किल परिस्थिति में बाबर ने जो जज्बा दिखाया वो काबिलेतारीफ था और ऐसा करना आसान नहीं होता वो भी तब जब किसी भी टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरा काफी मुश्किल होता है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.