Move to Jagran APP

सहवाग ने किया एलान, आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के बच्चों की शिक्षा का उठाएंगे खर्च

सहवाग ने कहा है कि शहीद हुए जवानों के बच्चे उनके स्कूल में मुफ्त शिक्षा हासिल कर सकते हैं और अगर ऐसा होता है तो ये मेरा सौभाग्य होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 06:27 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 06:27 PM (IST)
सहवाग ने किया एलान, आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के बच्चों की शिक्षा का उठाएंगे खर्च
सहवाग ने किया एलान, आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के बच्चों की शिक्षा का उठाएंगे खर्च

 नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग पुलवामा में हुए आतंकी हमलों में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के बच्चों की मदद के लिए आगे आए हैं। सहवाग ने एलान किया है कि वो जवानों के बच्चों की शिक्षा का पूरा खर्च उठाऐेंगे। आपको बता दें कि गुरुवार को पुलवामा में हुए एक आंतकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना की भारतीय क्रिकेटरों ने भी कड़ी निंदा की थी। 

prime article banner

सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हम उनके लिए जितना भी करें वो कम ही होगा। मैं उस घटना में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के बच्चों को अपने सहवाग इंटरनेशल स्कूल में मुफ्त शिक्षा की पेशकश करता हूं। उन्होंने लिखा कि अगर ऐसा होता है तो ये मेरा सौभाग्य होगा। सहवाग का ये कदम बेहद काबिलेतारीफ है और इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम है। इससे पहले सहवाग ने इस घटना की कड़ी निंदा की थी और शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी। 

सहवाग के अलावा खेल से जुड़े अन्य लोगों ने भी शहीद के परिवारों को मदद देने का एलान किया है। इसमें भारतीय बॉस्कर विजेंदर भी हैं जिन्होंने अपने एक महीने के वेतन को शहीद के परिवारों को देने की घोषणा की है। क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी कुछ वक्त पहले शहीद हुए जवान के परिवारों के बच्चों की शिक्षा का जिम्मा लेने की घोषणा की थी। 

सहवाग के अलावा भारतीय क्रिकेटरों में विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, वीवीएस लक्ष्मण ने भी शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि दी थी। भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने भी अपनी संवेदान जवानों के परिवारों के प्रति प्रकट किया था और इसके एक बेहद खराब घटना करार दिया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.