Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले ICC Women's ODI World Cup पर फैसला दो सप्ताह में

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले का यह बयान सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) की इस टिप्पणी के बाद आया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 07:49 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 07:49 PM (IST)
न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले ICC Women's ODI World Cup पर फैसला दो सप्ताह में
न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले ICC Women's ODI World Cup पर फैसला दो सप्ताह में

ऑकलैंड, आइएएनएस। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इस साल अक्टूबर- नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप को एक साल के लिए स्थगित कर दिया है। अब साल 2021 में होने वाले महिला वनडे विश्व कप के भविष्य पर फैसला अगले दो सप्ताह में किया जाएगा।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले का यह बयान सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषषद (आइसीसी) की इस टिप्पणी के बाद आया है। कोरोना वायरस महामारी के खतरे को देखते हुए आईसीसी ने तीन विश्व कप की तारीखों में बदलाव किया है।

2020 के ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप को 2021 में कराया जाएगा। 2021 में भारत में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप को 2022 में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं भारत में 2023 मे आयोजित होने वाले वनडे विश्व कप को फरवरी- मार्च की जगह अब इसे अक्टूबर-नवंबर में किया जाएगा।

कोरोना महामारी के बावजूद न्यूजीलैंड छह फरवरी से सात मार्च तक होने वाले इस टूर्नामेंट के कार्यक्रम में अभी बदलाव नहीं किया गया है। आइसीसी को हालांकि अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 पुरुष विश्व कप को स्थगित करने को बाध्य होना पड़ा है।

बार्कले ने कहा, "क्योंकि अगर इस टूर्नामेंट को स्थगित करने की जरूरत है तो बेशक समय से पता चल जाए तो बेहतर है और इसी तरह अगर टूर्नामेंट का आयोजन होना है तो हमें अंतिम फैसला करने की जरूरत है जिससे कि हम फरवरी में शानदार विश्व स्तरीय टूर्नामेंट के आयोजन के लिए जरूरी संसाधन जुटा सकें।"

बार्कले ने कहा, "न्यूजीलैंड इस महामारी से सबसे कम प्रभावित देशों में शामिल है लेकिन वहां और दुनिया भर में यात्रा पाबंदियां परेशानियां पैदा कर सकती हैं। टीमें दुनिया भर में यात्रा कैसे करेंगी, उन्हें अन्य देशों से होकर आना होगा और इसका नतीजे क्या होंगे? इसके अलावा उन्हें आइसोलेशन से जुड़ी पाबंदियों से गुजारना होगा और इन सभी चीजों पर खर्चा होता है और इसमें बजट से जुड़ी सीमाएं भी हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.