Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड के कप्तान ने टी20 सीरीज से पहले बायो बबल को लेकर दिया बयान

न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टिम साउथी का मानना है कि बायो-बबल में लंबा समय बिताने से क्रिकेटरों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर असर पड़ता है और उम्मीद जताई कि उन्हें लंबे समय तक बायो-बबल में नहीं खेलना पड़ेगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 08:13 PM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 08:13 PM (IST)
न्यूजीलैंड के कप्तान ने टी20 सीरीज से पहले बायो बबल को लेकर दिया बयान
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी (फोटो ट्विटर पेज)

जयपुर, पीटीआइ। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत बुधवार से होने जा रही है। दोनों ही टीमें आइसीसी टी20 विश्व कप की हार से उबरकर मैदान पर वापसी करेगी। भारत पहले राउंड में हारकर बाहर हुआ था जबकि कीवी टीम को फाइनल में आस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज के लिए कप्तान केन विलियमसन ने आराम लेने का फैसला लिया है। उनकी जगह अनुभवी गेंदबाज टिम साउथी कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे। 

loksabha election banner

न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टिम साउथी का मानना है कि बायो-बबल में लंबा समय बिताने से क्रिकेटरों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर असर पड़ता है और उम्मीद जताई कि उन्हें लंबे समय तक बायो-बबल में नहीं खेलना पड़ेगा। न्यूजीलैंड की टीम को दुबई में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 विश्व कप का फाइनल खेलने के 72 घंटे बाद भारत में तीन मैचों की द्विपक्षीय सीरीज खेलनी है, जो पांच दिन के अंदर समाप्त होगी। साउथी सितंबर में आइपीएल के दूसरे चरण के शुरू होने से ही बायो-बबल में हैं।

उन्होंने कहा कि कोविड काल में कार्यक्रम तैयार करना उनके नियंत्रण से बाहर है, लेकिन इसका खिलाडि़यों पर प्रभाव पड़ता है। उन्होंने कहा, 'पिछले दो वषरें में दुनिया में जो कुछ हुआ उससे बायो-बबल और क्वारंटाइन के साथ चीजें काफी मुश्किल बन गई हैं और कुछ समय बाद इसका असर देखने को मिलता है।'

साउथी भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भी टीम के साथ बने रहेंगे, जबकि नई गेंद के उनके जोड़ीदार ट्रेंट बोल्ट टी-20 सीरीज के बाद स्वदेश लौट जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.