Move to Jagran APP

इस भारतीय खिलाड़ी के रिटायरमेंट पर मचा घमासान, दिया कुछ ऐसा जबाव

दिल्ली में आखिरी बार ब्लू जर्सी में दिखेगा ये भारतीय खिलाड़ी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 27 Oct 2017 05:37 PM (IST)Updated: Sat, 28 Oct 2017 10:01 AM (IST)
इस भारतीय खिलाड़ी के रिटायरमेंट पर मचा घमासान, दिया कुछ ऐसा जबाव

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा भारत-न्यूजीलैंड के बीच दिल्ली में खेले जाने वाले पहले टी 20 मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। इस तरह से उनकी विदाई पर उनके आलोचकों का कहना है कि सिर्फ विदाई के लिए उन्हें टीम में मौका दिया जा रहा है। इस पर नेहरा ने अपने आलोचकों को बड़े लोग कहकर संबोधित किया और कहा कि बड़े लोग कह रहे हैं कि नेहरा ने दिल्ली टी 20 मैच से पहले ही खुद को अंतिम ग्यारह में शामिल कर लिया। नेहरा ने ये भी कहा कि मीडिया की तरफ से बातों को और विवादास्पद बनाया जाता है। 

loksabha election banner

आशीष नेहरा ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड से आग्रह किया था कि उन्हें दिल्ली में खेले जाने वाले मैच में आखिरी बार ब्लू जर्सी पहनकर क्रिकेट को अलविदा कहने का मौका दिया जाए। नेहरा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 सीरीज में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें किसी मैच में अंतिम ग्यारह में मौका नहीं मिला। ऐसे में ये सवाल उठने लगे कि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ किस आधार पर दिल्ली टी 20 में मौका दिया जाएगा। नेहरा ने कहा कि वो अंतिम ग्यारह में टीम का हिस्सा होंगे या नहीं इसे लेकर वो चिंतित नहीं हैं। भारत हमेशा अपने बेस्ट ग्यारह खिलाड़ियों के साथ ही मैदान पर उतरेगा। 

नेहरा ने कहा कि सभी अपने विचार देने के लिए स्वतंत्र हैं। मैंने टीम मैनेजमेंट से कहा था कि दिल्ली में मैच खेला जाना है और ऐसे मेें मैं वहीं अपने करियर को विराट करना चाहता हूं। मुझे इस मैच में अंतिम ग्यारह में मौका मिलेगा या नहीं ये फैसला टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स को ही पता है। 38 वर्षीय इस खिलाड़ी ने कहा कि वो क्रिकेट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 सीरीज के बाद ही अलविदा कह देते अगर दिल्ली में ये मैच नहीं खेला जाता। 

आशीष नेहरा ने साफ किया जहां तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टी 20 मैचों में अंतिम ग्यारह में शामिल होने की बात है तो मैं ये कहना चाहूंगा कि दो वर्ष पहले जब मैंने क्रिकेट के इस प्रारूप में टीम इंडिया में कमबैक किया था उसके बाद से मैं टीम के लिए लगातार खेल रहा था। हालांकि  इससे मुझे कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। अगर दिल्ली में ये मैच नहीं खेला जाता तो मैं सौ फीसदी पहले ही क्रिकेट को अलविदा कह देता। हालांकि मुझे कोलकाता में भी रिटायरमेंट लेने का मौका मिला था। 

वैसे दिल्ली के मैच में नेहरा अंतिम ग्यारह में होंगे या नहीं इसको लेकर टीम के चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद का कहना है कि ये पूरी तरह से साफ नहीं है कि वो ग्यारह खिलाड़ियों में शामिल होंगे। टीम मैनेजमेंट ही अंतिम फैसला करेगा। वो खेलेंगे या नहीं साफ तौर पर ये फैसला टीम मैनेजमेंट का होगा। सेलेक्टर्स की तरफ से उनके खेलने को लेकर कोई गारंटी नहीं है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.