Move to Jagran APP

नवदीप सैनी ने बताया कि विराट कोहली किस तरह के गेंदबाजों को करते हैं सबसे ज्यादा पसंद

नवदीप सैनी ने बताया कि विराट कोहली अपने गेंदबाजों में किस तरह की खूबियां देखना चाहते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 08:26 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 08:29 PM (IST)
नवदीप सैनी ने बताया कि विराट कोहली किस तरह के गेंदबाजों को करते हैं सबसे ज्यादा पसंद
नवदीप सैनी ने बताया कि विराट कोहली किस तरह के गेंदबाजों को करते हैं सबसे ज्यादा पसंद

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली इस मामले में बहुत ही खुशकिस्मत हैं कि टीम इंडिया में इस वक्त एक से बढ़कर एक बेहतरीन गेंदबाज मौजूद हैं और कहा जाता है कि इस तरह का गेंदबाजी आक्रमण इससे पहले भारतीय टीम में कभी नहीं रही। MS Dhoni के बाद विराट टीम इंडिया के कप्तान बने और इसके बाद भारतीय टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला। टीम इंडिया के खिलाड़ियों की फिटनेस इन दिनों कमाल की है और इसकी बड़ी वजह खुद कप्तान विराट कोहली भी हैं जो खुद भी अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं। खिलाड़ियों की बेहतरीन फिटनेस का असर उनके प्रदर्शन पर भी साफ नजर आता है। 

loksabha election banner

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने अपनी धरती व विदेश में भी अलग-अलग कंडीशन में जीत हासिल की और इसमें गेंदबाजों का भी काफी अहम योगदान रहा। टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि विराट कोहली अपनी टीम के तेज गेंदबाजों के साथ किस तरह से डील करते हैं। नवदीप ने कहा कि विराट हमेशा सबकी बात सुनते हैं। सबसे पहले वो चाहते हैं कि गेंदबाज टीम की रणनीति के मुताबिक गेंदबाजी करे, लेकिन अगर वो काम नहीं करता है तो वो बचाव के लिए आगे आते हैं। 

नवदीप ने बताया कि तय रणनीति काम नहीं करने पर विराट गेंदबाज के पास आते हैं और उनसे सलाह मांगते हैं। वो इसके बाद गेंदबाज की सलाह की प्रशंसा करते हैं और ये काफी जरूरी भी होता है। वो सबसे पहले आपकी योजना के बारे में सुनते हैं और फिर जरूरत पड़ी तो अपनी राय देते हैं। वो बताते हैं कि हम इस तरह से काम कर सकते हैं, लेकिन वो ये भी चाहते हैं कि उनके गेंदबाज सही तरह से रिस्पॉन्स करें। वो ये कतई नहीं चाहते हैं कि गेंदबाज सिर्फ उनकी बातों को ही सुने बल्कि वो अपनी तरह से भी कुछ करे। 

नवदीप ने कहा कि विराट चाहते हैं कि कोई भी गेंदबाज सिर्फ उनकी बातों में हां में हां ना मिलाए बल्कि अपनी बात भी सामने रखे। वो अपनी बात सामने रखने वाले और उनकी बात पर रिएक्शन देने वाले बॉलर को ज्यादा पसंद करते हैं। आपको बता दें कि नवदीप सैनी विराट कोहली की अगुआई में आइपीएल के 13वें सीजन में आरसीबी के लिए खेलते नजर आएंगे। इस साल आइपीएल के आयोजन यूएई में 19 सितंबर से होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.