Move to Jagran APP

IPL 2021 में किस टीम का ओपनिंग पेयर होगा सबसे विध्वंसक, आकाश चोपड़ा ने बताया नाम

IPL 2021 में किस टीम की ओपनिंग जोड़ी सबसे खतरनाक होगी इसके बारे में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बताया। आकाश ने बताया कि सीएसके आरसीबी डीसी या फिर केकेआर नहीं इस टीम की ओपनिंग जोड़ी सबसे खतरनाक है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 03:25 PM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 03:25 PM (IST)
IPL 2021 में किस टीम का ओपनिंग पेयर होगा सबसे विध्वंसक, आकाश चोपड़ा ने बताया नाम
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में एक बार फिर से गेंद और बल्ले के बीच का संघर्ष जमकर देखने को मिलेगा। हर बार की तरह इस बार भी हर टीम में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज मौजूद हैं जो किसी भी टीम के आक्रमण के खिलाफ रन बनाने की भरपूर क्षमता रखते हैं। वैसे किसी भी टीम के लिए सही और सटीक शुरुआत जरूरी होता है और ऐसे में इस बार किस टीम की ओपनिंग बल्लेबाजी सबसे आक्रामक या फिर ऐसे कहें कि विध्वंसक है इसके बारे में टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने बताया। 

loksabha election banner

आकाश चोपड़ा ने बताया कि, इस बार किस टीम का ओपनिंग पेयर सबसे घातक है। इस कड़ी में उन्होंने पहला नाम मुंबई इंडियंस का लिया। आकाश ने बताया कि, मुंबई के लिए क्विंटन डिकॉक और रोहित शर्मा ओपनिंग करते हैं और ये इस आइपीएल की सबसे घातक व खतरनाक ओपनिंग जोड़ी है। उन्होंने कहा कि, अगर डिकॉक की जगह ईशान किशन ओपनिंग करने आते हैं तब भी मुंबई की ओपनिंग जोड़ी ही सबसे शानदार है। आकाश चोपड़ा ने ये बातें अपने यूट्यूब चैनल पर कही। 

आपको बता दें कि, मुंबई इंडियंस के लिए पिछले कई साल से रोहित शर्मा व डिकॉक ओपनिंग करते आए हैं। क्रिस लीन भी टीम में रिजर्व ओपनर के तौर पर हैं तो वहीं ईशान किशन भी ओपनिंग करते हैं। ईशान किशन जरूरत के मुताबिक मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी कर लेते हैं। आकाश चोपड़ा ने कहा कि, अगर मुंबई की टीम ईशान को बतौर ओपनर मौका देती है तब भी इस टीम की ओपनिंग जोड़ी काफी घातक होगी। आइपीएल 2020 में ईशान किशन ने डिकॉक के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाई थी क्योंकि रोहित शर्मा घायल हो गए थे।

ईशान किशन ने पिछले सीजन में मुंबई के लिए 14 मैचों में 516 रन बनाए थे जबकि डिकॉक ने 16 मैचों में 503 रन बनाए थे। ईशान किशन मुंबई की तरफ से सीजन 13 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी थे। पहले आइपीएल और फिर घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के बाद ईशान किशन को भारतीय टी20 टीम में भी इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने का मौका मिला था और अपने पहले ही मैच में उन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.