Move to Jagran APP

... तो इस वजह से धौनी को किया गया T-20 टीम से बाहर, MSK प्रसाद ने बताया कारण

धौनी को हाल के समय में फॉर्म से जूझते हुए देखा गया है और विश्वकप को देखते हुए उनके लिए राह इतनी आसान नहीं होने वाली है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 03:58 PM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 04:59 PM (IST)
... तो इस वजह से धौनी को किया गया T-20 टीम से बाहर, MSK प्रसाद ने बताया कारण
... तो इस वजह से धौनी को किया गया T-20 टीम से बाहर, MSK प्रसाद ने बताया कारण

नई दिल्ली, जेएनएन। वनडे सीरीज़ के बाद वेस्टइंडीज़ और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हुआ और चयनकर्ताओं ने अपने एक फैसले से सभी को चौंका दिया। चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को टीम में न चुनकर सभी को हैरान कर दिया।

loksabha election banner

इस वजह से धौनी का नहीं हुआ चयन

धौनी को इन दो टी-20 सीरीज़ के लिए न चुनने के बाद अब भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने ऐसा करने के पीछे की वजह बताई है। बीसीसीआई के एक आला अधिकारी ने कहा, विराट कोहली और रोहित शर्मा भी चयन समिति की बैठक में मौजूद थे।’ उन्होंने कहा, ‘क्या आपको लगता है कि उनकी रजामंदी के बिना चयनकर्ता यह फैसला ले सकते थे।’ इसके बाद प्रसाद ने साफ किया कि दूसरे विकेटकीपर्स को मौका देने के लिए धोनी को नहीं चुना गया।

एमएसके प्रसाद ने कहा, महेंद्र सिंह धौनी वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज नहीं खेलेंगे, क्योंकि हम दूसरे विकेटकीपर को विकल्प के तौर पर देख रहे हैं। इसी वजह से हमने रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक को मौका दिया। इससे उन्हें बल्लेबाजी और कीपिंग करने का मौका मिलेगा। महेंद्र सिंह धौनी का टी-20 करियर अभी खत्म नहीं हुआ है।'

धौनी का 2018 में टी-20 रिकॉर्ड

धौनी ने 2018 में सात टी-20 मैच खेले और उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 28 गेंद में नाबाद 52 रन की रही। बाकी छह पारियों में उन्होंने 51 गेंद में 71 रन बनाए।

इंग्लैंड में विश्व कप में धौनी विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद होंगे लेकिन बहुत कुछ इस पर निर्भर करेगा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के बाकी तीन मैचों में उनका प्रदर्शन कैसा रहता है। अगले दो महीने तक उन्हें मैच अभ्यास भी नहीं मिल सकेगा क्योंकि भारत अगले वनडे जनवरी से मार्च के बीच खेलेगा।

धौनी को हाल के समय में फॉर्म से जूझते हुए देखा गया है और विश्वकप को देखते हुए उनके लिए राह इतनी आसान नहीं होने वाली है। यह बात तो तय है कि टीम के पास धौनी जैसा कीपर नहीं मिलने वाला, लेकिन रिषभ पंत मौकों का फायदा उठाने में कामयाब हो जाते हैं, तो टीम मैनेजमेंट को वनडे टीम में उनको मौका देने के बारे में सोचना होगा।

हालांकि धौनी जैसे दिग्गज खिलाड़ी को इन हालातों से निकलना आता है और वो जल्द ही अपनी कमजोरी पर काम करते हुुए बल्ले से अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे। इसी वजह से देखना होगा कि धौनी किस तरह खुद को तैयार करते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.